Vistaar NEWS

कहीं धूप तो कहीं बरसात… एमपी में गर्म हवाओं का कहर, कुछ इलाकों में बारिश का भी अलर्ट

एमपी-छत्तीसगढ़ में धूप-बरसात का अटैक

Weather Update: मध्य प्रदेश में कहीं चिलचिलाती धूप तो कहीं बारिश कहर बरपा रही है. अधिकतार इलाकों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचने से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. बता दें कि शनिवार को दतिया में टेंपरेचर 47 डिग्री सेल्सियस पार कर गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज भी कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है. साथ ही कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना भी जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, सागर, निवाड़ी, छतरपुर, टीकमगढ़ और दमोह में गर्म हवाएं चलने के आसार है. वहीं, मंदसौर, रतलाम, छिंदवाड़ा और बैतूल में आंधी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. वहीं, शनिवार को प्रदेश के हर शहर में दिन का टेम्प्रेचर बढ़ा. गुना और शाजापुर में पारा 43 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. भोपाल में 41.8 डिग्री, इंदौर में 41.3 डिग्री, जबलपुर में 40.3 डिग्री व उज्जैन में पारा 42.6 डिग्री दर्ज किया गया.

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

बात करें छत्तीसगढ़ के मौसम की तो यहां का हाल भी एमपी की तरह ही है. अधिकांश इलाकों में गर्म हवाओं से लोग परेशान चल रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने थोड़ी राहत भरी जानकारी दी है. एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, कुछ स्थानों पर बिजली गिरने के साथ-साथ आंधी-तूफान का भी अनुमान जताया गया है.

ये भी पढ़ेंः कार्तिक ने अपने शहर ग्वालियर में लॉन्च किया ‘चंदू चैंपियन’ का ट्रेलर, फिल्म में दिखेगा जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन

राजधानी रायपुर में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटों में उत्तरी एवं मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, लेकिन उसके बाद अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की वृ‌द्धि होने की संभावना है. दक्षिण छत्तीसगढ़ के जिलों में आगामी पांच दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

Exit mobile version