IPL 2024: चेन्नई में धोनी आज खेलेंगे आईपीएल का आखिरी मैच! CSK की पोस्ट से संन्यास की अटकलें तेज

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग का 61वां मुकाबला आज रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा रहा है. महेंद्र सिंह धोनी का यह चेपॉक में आईपीएल का आखिरी मुकाबला हो सकता है.
IPL 2024

महेंद्र सिंह धोनी

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग का 61वां मुकाबला आज रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा रहा है. महेंद्र सिंह धोनी का यह चेपॉक में आईपीएल का आखिरी मुकाबला हो सकता है. वहीं सीएसके का अपने घर में ये आखिरी लीग मैच है. दरअसल, मैच में टॉस से ठीक पहले टीम फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए एक खास अपील की, जिसके बाद से ही धोनी की संन्यास की अटकलें तेज हो गई हैं.

सीएसके टीम फ्रेंचाइजी द्वारा किए गए पोस्ट में कहा गया है कि मैच खत्म होने के बाद दर्शक स्टेडियम में ही रहें ,क्योंकि मैच के बाद कुछ खास होने वाला है. फैंस को सरप्राइज मिल सकता है. सीएसके के इस पोस्ट पर फैंस अंदाजा लगा रहे हैं कि मैच के बाद धोनी को लेकर कुछ होने वाला है.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का लगा बैन, जानें क्या है मामला

धोनी चेपॉक में खेलना चाहते हैं IPL आखिरी मैच

दरअसल, सीएसके टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ सालों पहले ये ख्वाहिश जाहिर की थी कि वह अपने आईपीएल करियर का आखिरी मैच चेपॉक में खेलना चाहते हैं, क्योंकि अगर वो ऐसा नहीं करते तो फैंस के साथ ये अन्याय होगा. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेपॉक में खेले जा रहे मैच के बीच सीएसके फ्रेंचाइजी ने एक्स पर एक ट्वीट किया है.

IPL 2024 से ठीक पहले धोनी ने छोड़ी थी कप्तानी

बता दें की 42 वर्षीय धोनी का ये आईपीएल का आखिरी सीजन माना जा रहा है. माही ने पहले ही टीम की कप्तानी छोड़ी दी और ऋतुराज गायकवाड़ को सीएसके की जिम्मेदारी सौंप दी है. जिसके बाद से ऋतुराजय गायकवाड़ के कप्तानी में सीएसके इस बार टुर्नामेंट खेल रही है. चेन्नई अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है पॉइंट टेबल में 12 अंक के साथ वो चौथे नंबर पर बनी हुई है. चेन्नई को बाकी अपने दोनों मैचों को किसी भी हाल में जीतना होगा.

2008 में सीएसके से जुड़े थे धोनी

पांच बार आईपीएल का खिताब जीती सीएसके साल 2008 में आईपीएल के आगाज के साथ ही धोनी ने अपने आईपीएल करियर का आगाज किया. आईपीएल के पहले ऑक्शन में धोनी को सीएसके ने करीब 6 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. इसके बाद सीएसके टीम का कप्तान धोनी को 2013 में बनाया गया और सीएसके ने पांच बार (2010,2011,2018,2021, 2023) आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी ने सीएसके को दो ट्रॉफी और जिताई थी.

ज़रूर पढ़ें