IPL 2024: 11 साल की उम्र में छोड़ा घर… कौन हैं KKR के अंगकृष रघुवंशी? जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जड़ा विस्फोटक अर्धशतक

IPL 2024: अंगकृष रघुवंशी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 27 गेंदों में 54 रन बनाकर चारों ओर छाए हुए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें मात्र 20 लाख रुपये में खरीदा था.

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां मुकाबला बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच विशाखापट्टनम में खेला गया. इस मैच में केकेआर ने 106 रनों से शानदार जीत दर्ज की. टीम के लिए दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने 27 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. जिसके बाद से रघुवंशी चारों ओर छाए हुए हैं.

कौन हैं अंगकृष रघुवंशी?

18 वर्षीय अंगकृष रघुवंशी महज 11 साल की उम्र में दिल्ली से मुंबई चले गए थे. यहां उन्होंने अभिषेक नायर और ओंकार साल्वी का कोच के रूप में सानिध्य मिला. वह अंडर-19 विश्व कप 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. बता दें कि इस टूर्नामेंट में रघुवंशी भारतीय टीम की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. टूर्नामेंट की छह पारियों में उन्होंने 278 रन बनाए थे. वहीं, आईपीएल 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा था. रघुवंशी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.

ये भी पढ़ेंः मुंबई इंडियंस जल्द करेगी धमाकेदार वापसी, NCA ने सूर्यकुमार यादव को घोषित किया फिट!

मैच में क्या हुआ?

बात करें मैच की तो केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 272 रन बनाए. सुनील नरेन ने 39 गेंदों में 85 रन, अंगकृष रघुवंशी ने 27 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली. वहीं, आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों में 41 रन बनाए. केकेआर के लिए वैभव अरोड़ा ने तीन विकेट, वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट, मिचेल स्टार्क ने दो विकेट, आंद्रे रसेल ने एक और सुनील नरेन ने एक विकेट चटकाया. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 166 रनों पर ऑल आउट हो गई. टीम के लिए कप्तान ऋषभ पंत ने सर्वाधिक रन बनाए. उन्होंने 25 गेंदों में चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 55 रनों की शानदार पारी खेली.

ज़रूर पढ़ें