MI vs RR, IPL 2024: पहली जीत की तलाश में मुंबई इंडियंस, प्लेइंग-11 से हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को कर सकते हैं बाहर

IPL 2024: मुंबई इंडियंस का दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ था. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने रिकार्ड 277 रन बनाए थे. तेज गेंदबाज क्वेना मफाका के 4 ओवर में 66 रन बने थे. माना जा रहा है आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई की प्लेइंग-11 से मफाका को बाहर रहना पड़ सकता है.

IPL 2024

पहली जीत की तलाश में मुंबई इंडियंस

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 14वां मुकाबला सोमवार को हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयलस (RR) के बीच खेला जाएगा. मुंबई ने अबतक दो मैच खेले हैं और दोनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान ने अपने दोनों ही मैच जीते हैं.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयलस टकराएगी. सभी की निगाहें दोनों टीमों की प्लेइंग-11 पर भी होगी. मुंबई की प्लेइंग-11 से क्वेना मफाका को बाहर रहना पड़ सकता है. उनकी जगह इंग्लिश तेज गेंदबाज ल्यूक वुड को टीम में जगह मिल सकती है.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग-11

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, ल्यूक वुड. इम्पैक्ट प्लेयर: डेवाल्ड ब्रेविस/रोमारियो शेफर्ड.

ये भी पढ़ेंः धोनी की आक्रमक बल्लेबाजी देख हैरान हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, लेकिन ये बात नहीं आई रास

मंहगे साबित हुए क्वेना मफाका

बता दें कि मुंबई इंडियंस का दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ था. पहले बल्लेबाजी करते हुए एसआरएच ने रिकार्ड 277 रन बनाए. वहीं, 278 रन का पीछा करने उतरीं मुंबई 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 246 रन ही बना सकी. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन तिलक वर्मा (64) ने बनाए. वहीं, रोहित शर्मा ने 12 गेंद में 26 रन, ईशान किशन ने 13 गेंद में 34 रन, नमन धीर ने 14 गेंद में 30 रन, हार्दिक पांड्या ने 20 गेंद में 24 रन, टिम डेविड ने 22 गेंद में 42 रन और रोमारियो शेफर्ड ने 6 गेंद में 15 रन बनाए. गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के 4 ओवर में 36 रन बने. जबकि क्वेना मफाका के 4 ओवर में 66 रन बने. गेराल्ड कोएट्जी ने 57 रन देकर एक विकेट, हार्दिक पांड्या ने 46 रन देकर एक विकेट और पीयूष चावला ने 34 रन देकर एक विकेट झटका. वहीं, शम्स मुलानी के दो ओवर में 33 रन बने.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-11 में बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है. राजस्थान ने अपने दोनों मैचों में शानदार जीत दर्ज की है. बता दें कि संजू सैमसन की टीम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 विकेट और दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया था.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-11: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, आवेश खान. इम्पैक्ट प्लेयर: नांद्रे बर्गर/रोवमैन पॉवेल.

ज़रूर पढ़ें