RR vs DC, IPL 2024: रियान पराग के शानदार अर्धशतक के आगे पस्त दिल्ली कैपिटल्स, कहां चूक गई ऋषभ पंत की टीम?

RR vs DC, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. शुरुआत में संजू सैमसन की टीम ने 36 रन के स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे. इसके बाद रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन ने चौथे विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की.

RR vs DC, IPL 2024

रियान पराग के शानदार अर्धशतक के आगे पस्त दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का नौवां मुकाबला राजस्थान रॉयलस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. राजस्थान ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. इसके जवाब दिल्ली 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर सिर्फ 173 ही बना सकी. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार दूसरी हार मिली है. बता दें कि इससे पहले पंजाब किंग्स ने दिल्ली को चार विकेट से हराया था.

रियान पराग की शानदार बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. शुरुआत में संजू सैमसन की टीम ने 36 रन के स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे. राजस्थान के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल महज पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. वहीं, जोस बटलर 11 रन और संजू सैमसन 15 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन ने चौथे विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की. अश्विन ने 19 गेंद में तीन छक्के की मदद से 29 रन बनाए. वहीं, रियान पराग ने 45 गेंद में सात चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 84 रन की शानदार पारी खेली. पराग के शानदार प्रदर्शन की बदौलत  संजू सैमसन की टीम ने दिल्ली को 12 रन से हरा दिया. इसी के साथ राजस्थान पॉइंट्स टेबल में चार अंक के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गया है.

कैसा रहा दिल्ली का प्रदर्शन?

दिल्ली की मैच में शुरुआत अच्छी हुई थी. डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के बीच पहले विकेट के लिए 30 रन की पार्टनरशिप हुई. डेविड वॉर्नर ने 34 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 49 रन बनाए. वहीं, मिचेल मार्श ने 12 गेंद में पांच चौके की मदद से 23 रन और कप्तान ऋषभ पंत ने 26 गेंद में 28 रन बनाए. वहीं, दिल्ली के लिए खलील अहमद, मुकेश कुमार, एनरिक नॉर्किया, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाया. इस तरह दिल्ली 20 ओवर में सिर्फ 173 ही बना सकी और राजस्थान से 12 रन से हार गई.

ये भी पढ़ेंः मुंबई की हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर उठे सवाल, इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया कहां हुई गलती

दिल्ली-राजस्थान की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, सुमित कुमार, खलील अहमद, मुकेश कुमार और एनरिक नॉर्किया. इम्पैक्ट सब्स्टिट्यूट: अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, प्रवीण दुबे, कुमार कुशाग्र और रसिख डार.

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान. इम्पैक्ट सब्स्टिट्यूट: रोवमैन पॉवेल, नांद्रे बर्गर, तनुष कोटियन, शुभम दुबे और कुलदीप सेन.

ज़रूर पढ़ें