RR vs LSG, IPL 2024: संजू सैमसन की धमाकेदार बल्लेबाजी के आगे पस्त लखनऊ, जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स का आगाज

RR vs LSG, IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 193 रन बनाए. टीम के कप्तान संजू सैमसन ने 82 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं, रियान पराग ने 43 रन और यशस्वी जायसवाल ने 24 रन बनाए.

RR vs LSG, IPL 2024

जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स का आगाज

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के चौथे मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अपने नाम कर लिया है. जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए सीजन के चौथे मुकाबले में राजस्थान ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 20 रन से हरा दिया है. बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 193 बनाए. वहीं, जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 173 रन ही बना सकी.

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 193 रन बनाए. टीम के कप्तान संजू सैमसन ने 82 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं, रियान पराग ने 43 रन और यशस्वी जायसवाल ने 24 रन बनाए. राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट, नंद्रे बर्गर ने एक विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट, युजवेंद्र चहल ने एक विकेट और संदीप शर्मा ने एक विकेट चटकाया. दूसरी ओर लखनऊ सुपर जायंट्स लक्ष्य का पीछे करते हुए 20 ओवर में 173 रन ही बना सकी. कप्तान केएल राहुल ने 58 रन और निकोलस पूरन ने 41 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रन बनाए.

राहुल-पूरन के अर्धशतक हुए बेकार

लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही. बता दें कि 11 रन के स्कोर पर लखनऊ ने तीन विकेट गंवा दिए थे. क्विंटन डिकॉक (4) और देवदत्त पडिक्कल (0) रन पर आउट हो गए थे. वहीं, कप्तान केएल राहुल ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. उनके अलावा निकोलस पूरन ने 41 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रन बनाए. आखिरी छह गेंद पर लखनऊ को जीत के लिए 27 रन की दरकार थी, लेकिन इस ओवर में टीम 6 रन ही बना सकी. तब क्रीज पर निकोलस पूरन और क्रुणाल पांड्या थे.

ये भी पढ़ेंः जुर्माना भरेंगे या जाएंगे जेल? KKR के पहले मैच में शाहरुख खान की हरकत पर बवाल, जानें पूरा मामला

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स- क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, आयुष बदोनी, मार्कस स्‍टोइनिस, निकोलस पूरन, कृणाल पांड्या, रवि बिश्‍नोई, मोहसिन खान, नवीन उल हक और यश ठाकुर.

राजस्थान रॉयल्स- यशस्‍वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्‍तान), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रूव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्‍ट, आवेश खान और युजवेंद्र चहल.

ज़रूर पढ़ें