SRH vs RCB: हैदराबाद ने रिकॉर्ड रन बनाकर बेंगलौर को 25 रनों से हराया, दिनेश कार्तिक की विस्फोटक पारी गई बेकार

SRH vs RCB: बड़ा स्कोर बनाकर भी हैदराबाद की टीम दिनेश कार्तिक के सामने लाचार दिख रही थी. बाद में हैदराबाद ने यह मैच 25 रनों से जीत लिया.
SRH vs RCB

हैदराबाद ने रिकॉर्ड रन बनाकर बेंगलौर को 25 रनों से हराया, दिनेश कार्तिक की विस्फोटक पारी गई बेकार

IPL 2024 SRH vs RCB: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच सोमवार को टूर्नामेंट का 30वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने 288 रनों विशाल का टारगेट सेट किया. पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की टीम की तरफ से दिनेश कार्तिक ने शानदार 35 गेंदों पर पांच चौके और सात छक्कों की मदद से 83 रन बनाकर मैच को पलटने की कोशिश की. इस दौरान बड़ा स्कोर बनाकर भी हैदराबाद की टीम दिनेश कार्तिक के सामने लाचार दिख रही थी. बाद में हैदराबाद ने यह मैच 25 रनों से जीत लिया.

टॉस हारकर सनराइजर्स ने शानदार शुरूआत

मैच से पहले टॉस हारने वाली सनराइजर्स की टीम ने धुंआधार शुरुआत की और 3 विकेट गंवाकर 287 रनों का बड़ा खड़ा कर दिया. बता दें कि यह IPL के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बन गया है. इससे पहले हैदराबाद टीम ने इसी सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य बनाया था. ऐसे में अब हैदराबाद ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों के छुड़ा दिए छक्के

पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स की टीम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए. टीम के ओपनर ट्रेविस हेड ने 39 गेंदों में ही शानदार शतक जड़ दिया. हालांकि इस बीच IPL के इतिहास का सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड टूटने से बच गया. बता दें कि IPL में यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने 30 बॉलों में ही धुंआधार शतक जड़ दिया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: RCB-SRH की भिड़ंत आज… कैसा रहेगा मौसम, कैसी हो सकती है प्लेइंग 11, प्वाइंट्स टेबल में किसका दबदबा? जानें सबकुछ

ट्रेविस हेड ने जमाए 8 छक्के और 9 चौके

ट्रेविस हेड ने अपनी आतीशी पारी में 8 छक्के और 9 चौके जमाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 255 का रहा. हेड ने मैच में 41 गेंदों पर 102 रनों की शानदार पारी खेलकर बेंगलुरु की टीम को हैरान कर दिया. इसके साथ ही हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंदों पर 67 रन जड़े. वहीं आरसीबी की ओर से कार्तिक 35 गेंदों पर पांच चौके और सात छक्कों की मदद से 83 रन बनाए.

ज़रूर पढ़ें