Virat Kohli: विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में सलेक्शन पर दिया रिएक्शन, कहा- मेरे नाम का इस्तेमाल…

Virat Kohli: विराट कोहली ने टी20 विश्व कप को लेकर आलोचकों का मुंह बंद करने वाली बात कही है. उन्होंने कहा कि मेरा नाम दुनिया के अलग-अलग कोनों में टी20 क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

Virat Kohli

विराट कोहली (फोटो- सोशल मीडिया)

Virat Kohli on T20 Cricket: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को पहली सफलता मिल गई है. सोमवार को आरसीबी ने विराट कोहली की धमाकेदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्स को हरा दिया. बता दें कि कोहली ने पंजाब के खिलाफ 77 रनों की शानदार पारी खेली. जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑप द मैच’ भी चुना गया. मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने टी20 विश्व कप को लेकर आलोचकों का मुंह बंद करने वाली बात कही है.

आरसीबी की जीत के बाद विराट कोहली ने कमेंटेटर हर्षा भोगले द्वारा पूछे गए कई सवालों का जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने खुद को टी20 क्रिकेट का असली फेस भी बताया. कोहली ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि मेरा नाम दुनिया के अलग-अलग कोनों में टी20 क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि मुझे लगता है कि मेरे अंदर अब भी क्रिकेट है.’

आपको बता दें कि हाल ही में एक निजी अखबार में विराट कोहली को लेकर खबर छपी थी. जिसमें कहा गया था कि टी20 विश्व कप से कोहली बाहर रह सकते हैं. इसमें बताया गया था कि कोहली को टीम इंडिया में तभी जगह मिलेगी, जब वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन दिखाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2 जून से लेकर 29 जून तक वेस्टइंडीज और यूएसए में होना है.

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली से मिलने के लिए मैदान में घुसा फैन, पहले पैर छुए फिर… Video

‘मैं टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश करता हूं’

विराट कोहली ने कहा, ‘जब आप गेम खेलते हैं तो लोग उपलब्धि, आंकड़े और नंबर्स के बारे में बात करते हैं. लेकिन जब आप पीछे मुड़कर देखते हैं तो यह आपकी बनाई हुई यादें होती हैं. चेंज रूम में राहुल भाई आजकल यही कहते हैं- जब आप खेलें, तो दिल खोलकर खेलें क्योंकि आप इस समय को आगे मिस करने वाले हैं. मुझे जो प्यार, सराहना और समर्थन मिला है वह अद्भुत है. मैं टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश करता हूं, लेकिन अगर विकेट गिरते हैं तो आपको परिस्थितियों को भी समझना होगा.’

मैच में क्या हुआ?

बात करें मैच की तो पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 176 रन बनाए. कप्तान शिखर धवन ने 37 गेंद में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 45 रनों की पारी खेली. वहीं, प्रभसिमरन सिंह ने 17 गेंद में 25 रन और जितेश शर्मा ने 20 गेंद में 27 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 19.2 ओवर में ही मैच जीत लिया. टीम के लिए सर्वाधिक रन विराट कोहली (77) ने बनाए. जबकि दिनेश कार्तिक ने नाबाद 28 और महिपाल लोमरोर ने नाबाद 17 रनों की पारी खेली.

ज़रूर पढ़ें