Paytm के इस कारोबार को जल्द अपना बना सकता है Zomato, 1500 करोड़ रुपये की हो सकती है डील

Zomato-Paytm Deal: जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने एक्सचेंजों को भेजे एक मैसेज में बताया कि उनकी कंपनी और पेटीएम के बीच 1,500 करोड़ रुपये के सौदे पर बातचीत जारी है.
Zomato Buy Paytm Insider

जोमैटो और पेटीएम

Zomato-Paytm Deal: मशहूर फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो और पेटीएम के बीच जल्द ही एक बड़ा समझौता हो सकता है. अब ब्लिंकिट के बाद जोमैटो जल्द ही पेटीएम के मूवी टिकटिंग और इवेंट बिजनेस को अपने साथ कर सकती है. फिलहाल दोनों कंपनियों के बीच सौदे को लेकर बातचीत जारी है. कंपनी ने खुद इसकी जानकारी दी है. एक्सचेंज को भेजे गए मैसेज में कंपनी ने बताया है कि पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और जोमैटो के बीच कुल 1500 करोड़ रुपये के सौदे पर बातचीत चल रही है. रिपोर्ट के दावे के अनुसरा दोनों कंपनियों के बीच समौझात आखिरी चरण में है. जिसका कभी भी अधिकारीक रूप से घोषणा हो सकता है.

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने एक्सचेंजों को भेजे एक मैसेज में बताया कि उनकी कंपनी और पेटीएम के बीच 1,500 करोड़ रुपये के सौदे पर बातचीत जारी है. वह इस खबर पर जोमैटो ने पृष्टि करते हुए कहा है कि हम स्वीकार करते हैं कि हम लेनदेन के लिए पेटीएम के साथ चर्चा कर रहे हैं, हालांकि, इस स्तर पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है जो लागू कानून के अनुसार बोर्ड की मंजूरी और बाद में डिस्क्लोजर की गारंटी देगा.”

ये भी पढ़ें- AI Regulation Bill: डीपफेक कंटेंट पर नकेल कसने की तैयारी, संसद में बिल ला सकती है NDA सरकार, सभी पार्टियों से होगी चर्चा

जोमैटो की दूसरी सबसे बड़ी खरीदारी

अगर दोनों कंपनियों के बीच यह सौदा फाइनल होता है तो यह ज़ोमैटो की दूसरी सबसे बड़ी खरीद होगी. इससे दीपिंदर गोयल की कंपनी ने साल 2021 में क्विक कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म ब्लिंकिट का अधिग्रहण किया था, जिसकी कीमत 4,447 करोड़ रुपये थी. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, नियामक उपायों ने पेटीएम को अन्य लेंडर्स के साथ नई साझेदारी स्थापित करने के लिए मजबूर किया है.

Image

पेटीएम मूवी टिकटिंग की बिजनेस कीमत

बताते चलें कि ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम अपने मूवी और इवेंट टिकटिंग बिजनेस के लिए अलग से आंकड़े नहीं बताता है, लेकिन कंपनी ने कहा कि उसने अपने व्यापक मार्केटिंग सर्विस सेगमेंट के लिए मार्च 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष में 17.4 बिलियन रुपये की वार्षिक बिक्री दर्ज की है. इसमें क्रेडिट कार्ड मार्केटिंग और गिफ्ट वाउचर भी शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें