वाराणसी में PM मोदी का भव्य स्वागत, रोड शो में उमड़ा हुजूम, प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.
Lok Sabha Election 2024

पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद पीएम मोदी ने वहां मौजूद जनसैलाब का अभिवादन किया. इस दौरान वहां मौजूद हजारों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने जय श्री राम और हर-हर महादेव के नारे लगाए. लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी के इस भव्य रोड शो को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आए हुए थे.

पीएम मोदी का ये रोड शो 6 किलोमीटर लंबा था. इस वक्त वाराणसी की सड़कों में उन रास्तों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा है, जहां से पीएम मोदी का काफिला गुजर रहा है. आज पीएम मोदी वाराणसी में अपने लिए वोट मांगने निकले हैं. पीएम मोदी के रोड शो के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- “नहीं आ रहे हैं मोदी, इंडिया गठबंधन को मिलेंगी 315 सीटें”, जानिए ममता बनर्जी ने NDA की सीटों को लेकर क्या दावा किया

पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ा हुजूम

पीएम मोदी के वाराणसी के मेगा रोड शो में लोगों का जो हुजूम उमड़ा, उनका रोमांच देखने लायक था. लोग हाथ उठाकर पीएम मोदी का अभिवादन कर रहे थे.रोड शो में मातृशक्तियां भी शामिल रही. जगह-जगह महिलाएं स्वागत मंच पर मौजूद थी और वह भजन गाकर पीएम मोदी का स्वागत कर रही थीं.  इस दौरान ‘बम-बम बोल रहा है काशी’ जैसे भजनों का गूंज रहा.

पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए भीड़ काफी जद्दोजहद करती भी दिख रही थी.जो लोग सड़कों पर थे वह एक-दूसरे से आगे निकल कर पीएम मोदी को देखने की कोशिश कर रहे थें. वहीं घरों की ऊंची छतों पर भी लोग नजर आए.

प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान उत्तर प्रदेश की संस्कृति की झलक दिखाई दे रही है. खासतौर पर वाराणसी की. पूरे रास्ते शंखनाद, डमरुओं आवाज और मंत्रोच्चार के बीच उनका स्वागत किया रहा है. कहीं ढोल-नगाड़े बज रहे हैं तो कहीं दूसरे यंत्र राग छोड़ रहे हैं. जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोकनृत्य, लोकगीत पीएम के स्वागत में हो रहे हैं. काशी के कलाकार और वैदिक मंत्रोच्चारक भी दिखाई दे रहे हैं.

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर प्रधानमंत्री ने पूजा-अर्चना किया. इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथा भी मौजूद रहे. इसी के साथ पीएम मोदी के भव्य रोड शो का समापन हुआ. आज रोड शो के बाद कल मंगलवार को पीएम मोदी अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे.

इससे पहले मंगलवार की सुबह को वह काशी के कोतवाल काल भैरव से अनुमति लेंगे. बता दें कि मंगलवार को गंगा सप्तमी के साथ ही पुष्य नक्षत्र का संयोग बन रहा है. प्रधानमंत्री के नामांकन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा शासित और गठबंधन वाले 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.

ज़रूर पढ़ें