“नहीं आ रहे हैं मोदी, इंडिया गठबंधन को मिलेंगी 315 सीटें”, जानिए ममता बनर्जी ने NDA की सीटों को लेकर क्या दावा किया

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर आज चौथे चरण का मतदान जारी है. वहीं बाकि अन्य चरणों के मतदान से पहले सभी दलों के नेता चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं.
Lok Sabha Election 2024

बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर आज चौथे चरण का मतदान जारी है. वहीं बाकि अन्य चरणों के मतदान से पहले सभी दलों के नेता चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में आज सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने राज्य के उत्तर 24 परगना में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने टीएमसी उम्मीदवार के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील की. वहीं केंद्र की बीजेपी सरकार पर ममता ने जमकर निशाना साधा.

चुनावी सभा में भाषण देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दीदी वहां (केंद्र में) INDIA गठबंधन को पावर में लाएगी, हम यहां (पश्चिम बंगाल) से मदद करेंगे. हम सभी(पार्टी) को मिलाकर INDIA गठबंधन ही जीतेगी. कल तक हमारे पास जो हिसाब है उसमें उन्हें (भाजपा) 190-195 सीटें और INDIA गठबंधन को अब तक की संख्या में 315 सीटें मिलेंगी मोदी नहीं आ रहे हैं… ”

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में प्यार, TMC में शादी और BJP में तलाक, दिलचस्प है सौमित्र और सुजाता की कहानी, अब एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं

“हम संविधान को बिखरने नहीं देंगे”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा, “उन्होंने (प्रधानमंत्री) एक जनसभा में कहा मुसलमान SC-ST-OBC का आरक्षण छीन लेंगे. कैसे छीन लेंगे? डॉ. भीमराव अंबेडकर ने संविधान की रचना की है, हम उस संविधान को बिखरने नहीं देंगे और ना ही मुस्लिम कभी ऐसा करेंगे क्योंकि वे (मुस्लिम) जानते हैं कि बहुसंख्यक, SC-ST-OBC और अल्पसंख्यक जातियां सभी अलग-अलग हैं. आपका आरक्षण वे (मुस्लिम) लोग कैसे ले लेंगे? यह बातें झूठी हैं, इतना झूठ कहते हैं. छोटा बच्चा भी अगर झूठ बोलता है तो उसकी मां उसे मारकर सही करती है लेकिन प्रधानमंत्री जैसे व्यक्तित्व अगर झूठ कहें तो क्या किया जाता है? तब उनके खिलाफ वोट करके, उन्हें वोट की चोट दी जाती है. ऐसे ही विचार वाले लोग ने देश बेच दिया, जाति बेच दी और मानवता बेच दी है.”

नहीं लागू होने दूंगी एनआरसी

जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “NRC नहीं करने दूंगी… असम में 19 लाख हिंदू बंगालियों के नाम लिस्ट से हटाए गए… अगर मुझसे मेरे माता-पिता का सर्टिफिकेट मांगेगे, मैं तो उनका जन्मदिन ही नहीं जानती, सर्टिफिकेट कहां से लाऊंगी. आपसे अगर कहे कि 50 वर्ष पहले का सर्टिफिकेट लेकर आइए तो आप पहले भाजपा उम्मीदवारों से कहिए कि आप पहले आवेदन करें(CAA के लिए) आप क्यों नहीं आवेदन कर रहे हैं. इसलिए क्योंकि विदेशी हो जाएंगे?… वे खुद आवेदन नहीं करेंगे तो आप क्यों करेंगे आवेदन.”

मोदी पीएम बने तो दोबारा चुनाव नहीं होगा

टीएमसी प्रमुख ने कहा, “… यह एक भयंकर(CAA-NRC) षड्यंत्र है. एक और षडयंत्र रचा है और वह है समान नागरिक संहिता (UCC), जिसमें अल्पसंख्यक, SC-ST, OBC, आदिवासी का कोई अस्तित्व नहीं रहेगा, हिंदुओं का भी कोई अस्तित्व नहीं रहेगा, सिर्फ ‘वन नेशन-वन पॉलिटिकल पार्टी लीडर’… रहेंगे… PM मोदी अगर आएंगे तो भारत में आगे चुनाव नहीं होंगे. भारतवर्ष के गणतंत्र को खत्म कर देंगे. संविधान को हटा देंगे. इतिहास बदल दिया, भूगोल बदल दिया, शिक्षा बदल दी…”

ज़रूर पढ़ें