UP News: मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलेंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव, माफिया की कब्र पर देंगे मिट्‌टी!

UP News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी के परिजनों से मिलने का मन बनाया है. सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव गाजीपुर दौरे के दौरान अंसारी की कब्र पर फूल चढ़ाने भी जाएंगे.  
UP News

मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलेंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव

UP News: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से यूपी सरकार को विपक्ष लगातार घेर रहा है. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. वहीं, अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी के परिजनों से मिलने का मन बनाया है.

जानकारी के मुताबिक, सपा प्रमुख अखिलेश यादव रविवार, 7 अप्रैल को गाजीपुर जिले में स्थित मुख्तार अंसारी के पैतृक आवास ‘फाटक’ जाएंगे और अपनी शोक संवेदना प्रकट करेंगे. सूत्रों की मानें तो वह अंसारी की कब्र पर मिट्‌टी देंगे और फूल भी चढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ेंः विस्तार न्यूज़ की लॉन्चिंग सेरेमेनी में पहुंचे इमरान प्रतापगढ़ी, बोले- आप लोगों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी

मुख्तार के भाई को सपा ने बनाया उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी को गाजीपुर संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया है. पिछले लोकसभा चुनाव में अफजाल अंसारी ने बसपा के टिकट पर गाजीपुर से जीत दर्ज की थी. उन्हें 5,66,082 वोट मिले थे, वहीं भाजपा के मनोज सिन्हा को 4,46,690 वोट मिले थे.

कार्डियक अरेस्ट से हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार, 28 मार्च को शाम करीब साढ़े 8 बजे तबीयत बिगड़ी थी. मुख्तार को उल्टी होने के बाद बेहोशी की हालत में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान कार्डियक अरेस्ट से उसकी मौत हो गई. वहीं, माफिया के परिवार का कहना है कि उसे जेल में धीमा जहर देकर मारा गया है. बता दें कि मुख्तार ने भी कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर उसे जेल में धीमा जहर देने की बात कही थी.

अपराध की दुनिया का रहा बेताज बादशाह

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के खिलाफ 60 से अधिक मामले दर्ज थे. इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, गुंडा एक्ट, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, सीएलए एक्ट से लेकर एनएसए तक शामिल हैं. इनमें से उसे आठ मामलों में अंसारी को सजा हो चुकी थी.

ज़रूर पढ़ें