Haldwani में बुलडोजर एक्शन के बाद बवाल, अवैध मदरसा तोड़ने पहुंची टीम पर हमला

गुरुवार को उत्तराखंड नगर निगम की टीम बुलडोजर लेकर बनभूलपुरा क्षेत्र में सरकारी मदरसा व नमाजस्थल को तोड़ने पहुंची. इलाके में पुलिस बल की तैनाती भी की गई थी.
Haldwani

Haldwani

Haldwani: खबर उत्तराखंड के हल्द्वानी से है. जहां पर अवैध मस्जिद पर पुलिस प्रशासन ने बुलडोजर एक्शन लिया, जिसके बाद विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया. इसमें एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल भी हुए हैं. बता दें कि मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र बनभूलपुरा में सरकारी जमीन में बने मदरसा और नमाज स्थल को तोड़ने टीम पहुंची थी. इस दौरान देखते ही देखते फायरिंग, आगजनी और पथराव शुरू हो गया. पथराव में एसडीएम, एसपी, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी समेत 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

इलाके में अशांति बरकरार

बता दें कि गुरुवार को उत्तराखंड नगर निगम की टीम बुलडोजर लेकर बनभूलपुरा क्षेत्र में सरकारी मदरसा व नमाजस्थल को तोड़ने पहुंची. इलाके में पुलिस बल की तैनाती भी की गई थी. लेकिन जैसे बुलडोजर एक्शन शुरू हुआ,आसपास के लोग पथराव शुरू कर दिया.देखते ही देखते भारी भीड़ जुट गई. जहां-तहां पुलिस से लेकर मीडियाकर्मियों के वाहन जला दिए गए.अलग-अलग जगहों पर पथराव होने लगा. इलाके में अशांति बरकरार है.

यह भी पढ़ें: नीतीश को फर्श से अर्श पर पहुंचाया, ऐसे ही नहीं लालकृष्ण आडवाणी के फैन हैं बिहार के सीएम

जगह-जगह आगजनी

बता दें कि अवैध नमाज स्थल और मदरसा भवन हटाने के लिए पहले भी नगर निगम के द्वारा पूर्व नोटिस दिया गया था. लेकिन इसके बाद भी उसे नहीं हटाया गया. अब नगर निगम मदरसा को हटाने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंचा. कार्रवाई के बाद लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया. उपद्रवियों ने जगह जगह आगजनी की. पथराव में कई लोगों को चोटें आईं. वनभूलपुरा मलिक का बगीचा नामक क्षेत्र में नजूल भूमि पर अवैध रूप से बिना इजाजत के नमाज स्थल निर्माणाधीन एवं कथित मदरसा भवन का निर्माण कर अवैध संचालन किया जा रहा है. पूर्व में प्रशासन ने सख्त निर्देश दिया था कि रविवार को अतिक्रमण खाली कर दिया जाएगा.

 

ज़रूर पढ़ें