Web Story

Wikipedia

दिल्ली हाई कोर्ट ने Wikipedia को दी चेतावनी, जानें वजह

दिल्ली हाई कोर्ट ने विकिपीडिया पर गलत और अपमानजनक जानकारी देने के आरोप में चेतावनी दी थी. Wikimedia Foundation ने अपनी स्थिति स्पष्ट की और भारत के प्रति समर्पण जताया.

Qatar

इन देशों में घूमने जाने से पहले जान लें ये नियम

किसी भी देश में घूमने से पहले उसके नियम-कायदों की जानकारी होना जरूरी है. सिंगापुर में सड़कों पर थूकना, पब्लिक प्लेस पर स्मोकिंग करना और च्विंगम चबाने पर जुर्माना लगाया जाता है.

Expiry Date

एक्सपायरी डेट से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप

एक्सपायरी डेट निकलने के बाद भी सभी प्रोडक्ट तुरंत नुकसानदायक नहीं होते. कुछ प्रोडक्ट की डेट सेफ्टी से ज्यादा क्वालिटी के आधार पर तय की जाती है.

Vinesh Phogat

कुश्ती से राजनीति तक…जानिए Vinesh Phogat का पूरा सफर

महिला पहलवान विनेश फोगाट हरियाणा में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. विनेश फोगाट का बचपन मुश्किलों भरा था, उनके पिता का निधन तब हुआ जब वह 9 साल की थीं.

Cannabis

भारत के इन प्रदेशों में उगाई जाती है भांग, जानें

भांग का उपयोग औषधीय, औद्योगिक और सांस्कृतिक उद्देश्यों के लिए किया जाता है. भारत में भांग की खेती का लंबा इतिहास है, खासकर उत्तर-पूर्वी राज्यों में इसका उत्पादन अधिक होता है.

NASA

जानिए क्या है NASA का IceNode मिशन, कैसे करेगा काम

IceNode मिशन में पानी के नीचे रोबोट्स तैनात किए जा रहे हैं. मिशन में नासा अंटार्कटिका की बर्फ के नीचे ऑटोनॉमस अंडरवाटर रोबोट्स का उपयोग कर रहे हैं.

Shahrukh Khan

2023-2024 में इन सेलेब्स ने दिया सबसे ज्यादा टैक्स, जानें

फॉर्च्यून इंडिया ने वित्त वर्ष 2023-24 में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले इंडियन सेलेब्स की लिस्ट जारी की है. शाहरुख खान 92 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाकर भारत में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले सेलेब्रिट

Supreme Court

Supreme Court में पेंडिंग है इतने केस, जानें

सुप्रीम कोर्ट का गठन न्याय देने और संविधान की रक्षा के उद्देश्य से किया गया था. बीते दशकों में सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामलों की संख्या लगातार बढ़ी है.

Dogs

एक दिन में कितना सोते हैं कुत्ते, जानें

कुत्तों की नींद की आदतें उनकी उम्र, नस्ल, स्वास्थ्य, और दिनचर्या पर निर्भर करती हैं. एडल्ट कुत्तों के लिए 12 से 14 घंटे की नींद पर्याप्त होती है.

IC 814

IC 814 हाईजैक में ये थे आतंकियों के असली नाम

29 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज आईसी 814 सोशल मीडिया पर विवादों में है. यह वेब सीरीज दिसंबर 1999 में इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट 814 के अपहरण पर आधारित है.

ज़रूर पढ़ें