‘स्किल डेवलपमेंट पर हमारा जोर, निवेश के लिए आएं भारत’, सिंगापुर में कारोबारियों से बोले PM Modi

पीएम मोदी और सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने मुलाकात के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने के लिए चार समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए.
PM Modi in Singapore

बिजनेस लीडर्स समिट को संबोधित करते पीएम मोदी

PM Modi in Singapore: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त सिंगापुर के दौरे पर हैं जहां गुरुवार को उन्होंने बिजनेस लीडर्स समिट को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम भारत में कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, यह मेरा तीसरा कार्यकाल है और जो लोग भारत से परिचित हैं, उन्हें पता होगा कि 60 साल बाद किसी सरकार को तीसरी बार जनादेश मिला है. इसके पीछे का कारण मेरी सरकार की नीतियों में लोगों का विश्वास है.

पीएम मोदी ने कहा कि अगर दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला कोई विमानन क्षेत्र है, तो वह भारत में है. एमआरओ का होना हमारी प्राथमिकता है. आपको (व्यवसायों को) हवाई अड्डों के विकास में निवेश करने के लिए भारत आना चाहिए.

भारत के प्रधानमंत्री ने कहा, “हम पूर्वानुमानित और प्रगतिशील नीतियों के साथ आगे बढ़ रहे हैं. भारत में राजनीतिक स्थिरता है. हम सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में आक्रामक रूप से आगे बढ़ रहे हैं. हम इस क्षेत्र में एक संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र बनाने जा रहे हैं.” पीएम मोदी ने कहा कि भारत में टियर 2 और टियर 3 शहरों में स्टार्टअप बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं और एक विषय प्रमुख रूप से नजर आ रहा है, वह स्किल डेवलपमेंट का है. भारत में हम सेमीकंडक्टर के क्षेत्र को देखते हुए स्किल डेवलपमेंट पर बहुत बल दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, कब जेल से बाहर आएंगे दिल्ली के सीएम?

भारत-सिंगापुर के बीच 4 समझौतों पर हस्ताक्षर

इसके पहले, पीएम मोदी और सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने मुलाकात के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने के लिए चार समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए. दोनों नेताओं ने अपने द्विपक्षीय संबंधों को व्यापक रणनीतिक साझेदारी के स्तर तक बढ़ाने पर सहमति जताई.

भारत और सिंगापुर के बीच ये समझौता ज्ञापन डिजिटल प्रौद्योगिकी, सेमीकंडक्टर, स्वास्थ्य और चिकित्सा क्षेत्र तथा शैक्षिक सहयोग और कौशल विकास पर केंद्रित हैं. पीएम मोदी का सिंगापुर दौरा एक्ट ईस्ट पॉलिसी के जरुरी है और सिंगापुर आसियान देशों में भारत का सबसे बड़ा ट्रेड पार्टनर है.

ज़रूर पढ़ें