Chhattisgarh: अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस कार्यक्रम में CM विष्णुदेव साय हुए शामिल, पूर्व की भूपेश बघेल सरकार पर साधा निशाना

Chhattisgarh News: पं. दीन दयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर उल्लास साक्षरता अभियान की शुरुआत की गई. राज्य स्तरीय उल्लास मेले के आयोजन में CM विष्णुदेव साय पहुंचे.
Chhattisgarh news

कार्यक्रम में सीएम हुए शामिल

Chhattisgarh News: पं. दीन दयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर उल्लास साक्षरता अभियान की शुरुआत की गई. राज्य स्तरीय उल्लास मेले के आयोजन में CM विष्णुदेव साय पहुंचे. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मंत्री केदार कश्यप करेंगे. यह साक्षरता सप्ताह एक सितंबर से चल रहा है. बता दें कि उल्लास मेला और साक्षरता कार्यक्रम का भव्य आयोजन हो रहा है. इसमें सांसद बृजमोहन अग्रवाल समेत तमाम विधायक भी शामिल होंगे.

सीएम साय ने सभा को किया संबोधित

सीएम विष्णुदेव साय ने अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस की बधाई दी, उन्होंने कहा कि हमारा देश हमेशा शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहा. अशिक्षित व्यक्ति का पग-पग में शोषण होता है. शिक्षा विकास का मूल मंत्र है, किसी भी देश को विकास करना है तो शिक्षा जरूरी है. शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है, हमारा देश शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय रहा है, देश के पीएम बेहद ज्यादा प्रयास कर रहे है.

ये भी पढ़ें- भगवान बलराम जयंती पर 9 सितंबर को मनाया जाएगा किसान दिवस, CM विष्णु देव साय कार्यक्रम में होंगे शामिल

सीएम विष्णुदेव साय ने पूर्ववर्ती भूपेश बघेल सरकार पर साधा निशाना

CM ने पूर्ववर्ती भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के एक मंत्री ने एक अशिक्षित व्यक्ति की 25 एकड़ की ज़मीन रजिस्ट्री करा कर हड़प ली थी. 5 साल शिक्षा साक्षरता मिशन बंद था. आज हम लोग शुरू कर रहे है. उन्होंने बताया कि हम 1 लाख वॉलेंटियर बना रहे है, जो 10 लोगों को शिक्षित कर रहे हैं.
शिक्षादान महाकल्याण है. स्थानीय बोली में पढ़ाई शुरू हो चुकी है. छत्तीसगढ़ बने 24 साल हो चुके आज 14 मेडिकल कॉलेज हैं.

ज़रूर पढ़ें