‘चोर-चोर मौसेरे भाई’, सुल्तानपुर के मंगेश यादव एनकाउंटर पर बोलीं मायावती, अखिलेश और BJP पर साधा निशाना

Mayawati: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बीएसपी सुप्रीमो ने लिखा कि सपा सरकार में तो बीजेपी की तरह ही कानून-व्यवस्था का बुरा हाल था. दलितों, पिछडे़ वर्गों, गरीबों और व्यापारियों आदि को सपा के गुण्डे, माफिया दिन-दहाड़े लूटते और मारते-पीटते थे, ये सब लोग भूले नहीं हैं.
UP News

बसपा सुप्रीमो मायावती

BSP Chief Mayawati: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में हुए एनकाउंटर को लेकर सपा और बीजेपी आमने-सामने हैं. अब बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी इस मामले में बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर एनकाउंटर पर बीजेपी और सपा में कानून-व्यवस्था को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं और अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति की जा रही है, जबकि इस मामले में ये दोनों चोर-चोर मौसेरे भाई जैसे  हैं.

सोशल मीडिया पर बीएसपी सुप्रीमो ने ‘X’ पर लिखा कि सपा सरकार में तो बीजेपी की तरह ही कानून-व्यवस्था का बुरा हाल था. दलितों, पिछडे़ वर्गों, गरीबों और व्यापारियों आदि को सपा के गुण्डे, माफिया दिन-दहाड़े लूटते और मारते-पीटते थे, ये सब लोग भूले नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- UP News: कानपुर में टला बड़ा हादसा, LPG सिलेंडर से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस, धमाके के साथ उड़ाने की साजिश

“बसपा सरकार ने बिना भेदभाव का न्याय दिया”

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वास्तव में ‘कानून द्वारा कानून का राज’ बीएसपी के शासन में ही रहा है. जाति और धर्म के भेदभाव के बिना लोगों को न्याय दिया गया. कोई फर्जी एनकाउंटर आदि भी नहीं हुए. इसलिए बीजेपी और सपा के कानूनी राज के नाटक से सभी सजग रहें.

दो करोड़ की डकैती का मामला

बीते 28 अगस्त को सुल्तानपुर के भरत ज्वेलर्स में दो करोड़ की डकैती हुई थी. इस घटना का मुख्य आरोपी मंगेश यादव था, जिस पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था. 6 सितंबर को उत्तर प्रदेश एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मंगेश यादव मारा गया. हालांकि, इस एनकाउंटर के बाद सियासत गर्म हो गई है. अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अगर लुटेरे पकड़े गए थे, तो लूट का सोना कहां गया?

एनकाउंटर पर अखिलेश ने उठाए सवाल

सुल्तानपुर में हुए एनकाउंटर पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए कहा था कि सवाल ये है कि लुटेरों से लूट का माल किसने लूट लिया? जब सब पकड़े गए, तो सोना किसके खजाने में जमा हो गया? कहीं ऐसा तो नहीं कि जो लुटेरे बनकर गए, वो किसी के प्रतिनिधि थे. सवाल गंभीर है.

सीएम योगी ने भी किया पलटवार

वहीं अखिलेश के बयान पर सीएम योगी ने पलटवार किया था. सीएम योगी ने कहा कि जो लोग डकैत के एनकाउंटर पर सवाल उठा रहे हैं, अगर डकैत दुकान में मौजूद ग्राहकों को एक तरफ करके गोली मार देते तो क्या समाजवादी पार्टी उनकी जान को वापस कर पाती? उन्होंने कहा कि जब उनका कोई माफिया या डकैत पुलिस मुठभेड़ में मारा जाता है तो ऐसा लगता है कि जैसे पुलिस ने इनकी दुखती रग पर उंगली रख दी हो, ये चिल्लाने लगते हैं.

ज़रूर पढ़ें