राहुल गांधी को ‘आतंकी’ बताने वाले रवनीत बिट्टू के बयान का BJP सांसद ने किया समर्थन, कांग्रेस का पलटवार

Ramvir Singh Bidhuri: बीजेपी सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा, ''बिट्टू भारत सरकार में मंत्री हैं, संवैधानिक पद पर बैठे हैं. उनके पास ऐसी जानकारी जरूर होगी, इसलिए उन्होंने ये बयान दिया है.
Ravneet Singh Bittu On Rahul Gandhi

रवनीत सिंह बिट्टू, राहुल गांधी और रामवीर सिंह बिधूड़ी

Ramvir Singh Bidhuri: केंद्रीय राज्य मंत्री और बीजेपी नेता रवनीत सिंह बिट्टू के ‘राहुल गांधी देश के नंबर वन टेरेरिस्ट’ वाले विवादित बयान पर देश की सियासत गरमाई हुई है. इस बीच दिल्ली बीजेपी के सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने एक तरह से रवनीत सिंह बिट्टू के विवादित बयान का समर्थन किया है. मीडिया से बातचीत में साउथ दिल्ली के बीजेपी सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा, ”बिट्टू भारत सरकार में मंत्री हैं, संवैधानिक पद पर बैठे हैं. उनके पास ऐसी जानकारी जरूर होगी, इसलिए उन्होंने ये बयान दिया है. राहुल गांधी बाहर जाकर ऐसे बयान देते हैं, जिससे देश की प्रतिष्ठा गिरती है.”

बीजेपी सांसद ने आगे कहा, ”राहुल गांधी को विदेश में जाकर हल्कापन नहीं दिखाना चाहिए. बिट्टू पंजाब के जिम्मेदार नेता हैं और उनके दादा मुख्यमंत्री रहे हैं और शहीद हुए, ऐसा बेटा जो भी बयान देगा वो जिम्मेदारी के साथ देगा. विदेश में राहुल गांधी कहते हैं कि भारत में सिखों को देश में परेशानी होती है पगड़ी पहनने में, कड़ा पहनने में.”

ये भी पढ़ें- 1998 में साहिब सिंह वर्मा का इस्तीफा और सुषमा बनीं मुख्यमंत्री, अब केजरीवाल का ये दांव, क्या मिलेगी सफलता?

“राहुल जैसी भाषा आतंकी भी नहीं बोलते”

बीजेपी सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आगे कहा कि राहुल गांधी को ऐसे लोग पसंद करते हैं जो देश विरोधी हैं. राहुल गांधी की जैसी भाषा है ऐसी भाषा आतंकी भी नहीं बोलते, जो आतंकी भारत के खिलाफ जहर उगलते हैं वो भी ऐसी बात नहीं बोलते.”

राहुल को लेकर रवनीत सिंह ने क्या कहा था?

बता दें कि केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा था कि वो देश के नंबर वन आतंकी हैं. उन्होंने कहा, ”अगर किसी एजेंसी को किसी के खिलाफ सबसे पहले कार्रवाई करनी चाहिए, तो वो राहुल गांधी हैं. वह देश के लिए खतरा बन चुके हैं. उन पर शिकंजा कसना जरूरी है. उन्होंने ये भी कहा, ”राहुल गांधी का भारत से कोई लेना देना नहीं है. उनकी परवरिश भी विदेश में हुई है और उनके रिश्तेदार भी विदेश में रहते है. मुझे यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि उनका भारत के हितों से कोई लेना-देना नहीं है.”

कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि मोदी सरकार में मंत्री बनने के लिए न्यूनतम योग्यता, खास तौर पर रीढ़विहीन कांग्रेसी दलबदलुओं के लिए राहुल गांधी पर निचले स्तर के व्यक्तिगत हमले करना है. इतना ही नहीं, इससे यह भी पता चलता है कि इन भाजपा नेताओं के दिलों में कितनी नफरत और तिरस्कार है और विपक्ष का वे कितना कम सम्मान करते हैं.

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि लोकतंत्र तभी काम कर सकता है, जब राजनीतिक दलों के बीच बुनियादी सम्मान हो और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को व्यक्तिगत दुश्मन नहीं, बल्कि वैचारिक विरोधी माना जाए, यह रवनीत बिट्टू बोल रहे हैं, लेकिन ये प्रधानमंत्री के शब्द हैं.

ज़रूर पढ़ें