Rohit Sharma: बांग्लादेश सीरीज से पहले कप्तान रोहित ने इन तीन खिलाड़ियों को लेकर कही ये बड़ी बात

भारत ने अब तक बांग्लादेश के खिलाफ कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इसमें भारत ने 11 मैच जीते और 2 मैच ड्रॉ रहे हैं.
Rohit Sharma

रोहित शर्मा

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान की सराहना की. बांग्लादेश सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कई अहम बातें कही.

यशस्वी जयसवाल और ध्रुव जुरेल के बारे में

रोहित शर्मा ने यशस्वी जयसवाल और ध्रुव जुरेल की सराहना करते हुए कहा कि दोनों युवा खिलाड़ी काफी प्रतिभाशाली हैं और भारतीय टीम के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा, “दोनों खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मौके दिए जाने चाहिए ताकि वे अपने खेल को निखार सकें और उनसे बहुत ज़्यादा बात करने की ज़रूरत नहीं है. यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल टेस्ट क्रिकेट में नए हैं. हमने देखा है कि दोनों बल्ले से क्या कर सकते हैं और जुरेल बल्ले से और स्टंप के पीछे क्या कर सकते हैं. दोनों खिलाड़ी तीनों फ़ॉर्मेट खेल सकते हैं.”

सरफराज खान के बारे में

रोहित शर्मा ने सरफराज खान के बारे में कहा कि वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वह निडर हैं, वह बाहर क्या हो रहा है, इसकी ज़्यादा चिंता नहीं करते. आपको हर तरह के खिलाड़ियों की ज़रूरत है जो निडर, सतर्क और जिम्मेदार हों. हमारे पास हर चीज़ का मिश्रण है और यह एक अच्छा संकेत है.

बांग्लादेश के खिलाफ चुनौतियों

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश की टीम के खिलाफ चुनौतियों के बारे में भी बात की और कहा कि बांग्लादेश की टीम काफी मजबूत है और उन्हें हराना आसान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को बांग्लादेश की टीम को कमजोर नहीं समझना चाहिए और उन्हें पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना होगा.

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड

भारत ने अब तक बांग्लादेश के खिलाफ कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इसमें भारत ने 11 मैच जीते और 2 मैच ड्रॉ रहे हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 8 सीरीज खेली गई हैं.  आठ में से भारत ने 7 सीरीज जीती हैं. दोनों देशों के बीच एकमात्र सीरीज साल 2015 में ड्रॉ रही थी.

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या स्पिन फ्रेंडली विकेट पर 4 स्पिनर्स के साथ उतरेगा भारत? बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

ज़रूर पढ़ें