Chhattisgarh: निगम मंडल में जल्दी होंगी नियुक्तियां, नाम तय करने का फार्मूला हुआ फाइनल, जानिए किन नेताओं को मिलेगा मौका

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में निगम, मंडल, आयोग और प्राधिकरणों में नियुक्तियों का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है.बताया जा रहा है कि सत्ता और संगठन ने इन नियुक्तियों को लेकर सहमति बन गई है.
Chhattisgarh news

file image

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में निगम, मंडल, आयोग और प्राधिकरणों में नियुक्तियों का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है.बताया जा रहा है कि सत्ता और संगठन ने इन नियुक्तियों को लेकर सहमति बन गई है. निगम, मंडल, आयोग और प्राधिकरणों में नियुक्तियां किस प्रकार की जानी हैं और इनमें किन-किन नेताओं को अवसर दिया जाना है.यह तय हो गया है. यानि कि नियुक्तियों के लिए नाम तय करने का फार्मूला भी फाइनल हो गया है. वही कांग्रेस अब तक निगम मंडलों की नियुक्ति नहीं होने को बीजेपी की आपसी कलह बता रही है.

निगम मंडल की जल्द जारी होगी सूची – विजय शर्मा

प्रदेश में विष्णुदेव साय सरकार बने 9 महीने पूरे हो चुके हैं. साय सरकार बनने के पूरे 9 महीने बाद अब निगम, मंडल, आयोग और प्राधिकरणों में नियुक्तियों का रास्ता साफ हो गया है. बीजेपी की एक उच्च स्तरीय बैठक में नियुक्तियां करने के बारे में फैसला लिया गया है. आज भी RSS के पदाधिकारियों के साथ बीजेपी नेताओं की बैठक हुई. बताया जा रहा है कि नियुक्तियां तीन चरणों में की जाएंगी.योजना के तहत पहले चरण में प्राधिकरणों में नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें उन विधायकों को अवसर मिलेगा, जो सक्रिय और वरिष्ठ हैं.खासतौर पर ऐसे विधायक जिन्हें योग्यता होने के बाद भी मंत्री नहीं बनाया जा सका है. दूसरे और तीसरे चरण में निगम, मंडल और आयोग में नियुक्तियां की जाएंगी. निगम मंडल की नियुक्तियों को लेकर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि प्राधिकरण के विषय पर मुख्यमंत्री चिंता कर रहें हैं. उन्होंने कहा, नवरात्रि से बहुत जल्द हि सूची जारी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ पर टीएस सिंहदेव बोले- संविधान के तहत यह संभव नहीं, BJP ने किया पलटवार

बीजेपी में गुटबाजी हावी है – शिव डहरिया

इधर अब तक निगम मंडल मे नियुक्ति नहीं होने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी में गुटबाजी हावी होना बताया है निगम मंडल को लेकर पूर्व मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने कहा है कि भाजपा में गुटबाजी जारी है. जिसकी वजह से अभी तक नियुक्ति नहीं हो पा रही है, आज से पितृपक्ष की शुरुआत हो रही है, अभी नियुक्ति के लिए और समय लगेगा.

बहरहाल, साय सरकार बने करीब 9 माह से ज्यादा का समय बीत चुका हैं. परंतु किसी भी निगम मंडलों में अभी तक नियुक्तियां नहीं की गई है. मुख्यमंत्री के दो सलाहकारों की नियुक्तियों के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इस पर कवायद के बाद नियुक्तियां को हरी झंडी दे दी जाएगी, यह नियुक्तियां नगरीय निकाय चुनाव से पहले होगी या बाद में इसे लेकर चर्चा है कुछ का कहना है, कि चुनाव से पहले नियुक्तियां से असंतोष बढ़ेगा, जिसका खामियाजा चुनाव पर हो सकता है इसलिए नगरीय निकाय चुनाव के बाद ही नियुक्ति होगी.

ज़रूर पढ़ें