Bihar News: नवादा में दलितों ने ही लगाई दलित बस्ती में आग, 80 घर जलकर खाक, गांव में पुलिस तैनात

Bihar News: नवादा कांड को लेकर अब देश में जोरदार सियासत हो रही है. मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट किया.
Bihar News

फोटो सोशल मीडिया

Bihar News: बिहार के नवादा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां भूमि विवाद को लेकर स्थानीय दबंगों ने दलितों की बस्ती में ही आग लगा दी. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक, इस आगजनी में 80 से ज्यादा घर जलकर राख हो गए हैं. लेकिन पुलिस का कहना है कि सिर्फ 20 घर ही जले हैं. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच कर कैंप कर रही है.
इस हादसे के बाद पुलिस एक्शन में आई और 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. नवादा की इस घटना को लेकर देश में अब सियासत भी गरमा गई है. मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया और कहा, “नवादा में महादलित टोला पर दबंगों का आतंक NDA की डबल इंजन सरकार के जंगलराज का एक और प्रमाण है.”

जमकर हुई गोलीबारी

घटना नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती की है. जहां बुधवार की रात को महादलित टोला पर दूसरे दलित पक्ष का आतंक देखने को मिला है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गांव में जमीन के एक हिस्से पर फिलहाल दलित परिवारों का कब्जा है. इस जमीन पर कब्जे को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है. जमीन विवाद को लेकर एक दलित पक्ष ने पहले मारपीट और गोलीबारी की, फिर उन्होंने दलित बस्ती में आग को आग के हवाले पर दिया.
पुलिस के मुताबिक, आगजनी में 25 से 30 घर जल गए. आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को भेजा गया है. उसके बाद नवादा सदर अंचल के अधिकारी विकेश कुमार सिंह और मुफस्सिल थाने की पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. फिलहाल मामले को नियंत्रण में रखने के लिए वहां पर भारी संख्या में पहले पुलिस बल को तैनात किया.

पीएम का मौन षड़यंत्र पर स्वीकृति की मुहर- राहुल

नवादा कांड को लेकर अब देश में जोरदार सियासत हो रही है. मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, “नवादा में महादलितों का पूरा टोला जला देना, 80 से ज़्यादा परिवारों के घरों को नष्ट कर देना बिहार में बहुजनों के विरुद्ध अन्याय की डरावनी तस्वीर उजागर कर रहा है.” राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और NDA के सहयोगी दलों के नेतृत्व में ऐसे अराजक तत्व शरण पाते हैं जो भारत के बहुजनों को डराते हैं, दबाते हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री का मौन इस बड़े षड़यंत्र पर स्वीकृति की मुहर है. बिहार सरकार और राज्य पुलिस को इस शर्मनाक अपराध के सभी दोषियों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई कर, और पीड़ित परिवारों का पुनर्वास करा कर उन्हें पूर्ण न्याय दिलाना चाहिए.”

वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में तीसरे नंबर की पार्टी के मुख्यमंत्री ने महीनों से बोलना बंद कर रखा है. वो ना मीडिया से बात करते हैं और ना ही पब्लिक से. वो जो भी बोलते हैं वो अधिकारियों का ही लिखा हुआ बोलते हैं क्योंकि जब वह स्वयं का बोलते हैं तो कहीं से कहीं और कुछ से कुछ बोलने लग जाते हैं, शायद इसलिए ही यह पाबंदी लगायी गयी है. आगे उन्होंने कहा कि NDA को बिहार की नहीं बल्कि अपराधियों की चिंता है.

ज़रूर पढ़ें