Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर न्याय यात्रा निकलेगी कांग्रेस, अरुण साव ने कसा तंज

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर हमलावर रही कांग्रेस अब यात्रा निकालने जा रही है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ यात्रा को लेकर सियासत भी शुरु हो गई है. वहीं इसे लेकर जमकर सियासत ही रही है.
Chhattisgarh News

डिप्टी सीएम अरुण साव और PCC चीफ दीपक बैज

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर हमलावर रही कांग्रेस अब यात्रा निकालने जा रही है.कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ यात्रा को लेकर सियासत भी शुरु हो गई है. वहीं इसे लेकर जमकर सियासत ही रही है.

बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर न्याय यात्रा निकलेगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ की सियासत में यात्राओं का अहम स्थान रहा है.कांग्रेस की नारी न्याय यात्रा हो या परिवर्तन यात्रा.यात्राओं ने हमेशा प्रदेश की सियासत पर गंभीर असर डाला.विधानसभा और लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने यात्रा का सहारा लेने जा रही है.प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ 27 सितंबर से कांग्रेस की यात्रा का शुभारंभ होगा.कांग्रेस के तीनों प्रभारी सचिव यात्रा का शुभारंभ करेंगे.पीसीसी चीफ दीपक बैज के साथ नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत तमाम वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

ऐसा होगा न्याय यात्रा का स्वरूप

बता दें कि कांग्रेस नेता गिरौदपुरी से रायपुर गांधी मैदान तक 125 किलोमीटर पदयात्रा करेंगे. सात दिनों की यात्रा के दौरान दर्जनभर बड़ी छोटी सभाओं को संबोधित करेंगे. नेता हर दिन 23 से 29 किलोमीटर पैदल चलेंगे, और 2 अक्टूबर को रायपुर में समापन होगा. रायपुर में समापन समारोह के दौरान सचिन पायलट समेत वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर सरकार पर हमला होगा. यात्रा को सफल बनाने पीसीसी ने 10 समितियां बनाई है, इसकी जिम्मेदारी वरिष्ठ नेताओं सौंपी जाएगी.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री ने सुपर मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का लिया जायजा, ढाई महीने में शुरू होगा

कांग्रेस की न्याय यात्रा पर अरुण साव ने कसा तंज

बलौदाबाजार हिंसा, कवर्धा में आगजनी कांड समेत कई बड़े मामलों को कांग्रेस अपनी पदयात्रा के दौरान उठाने की कोशिश करेगी.अपराध की लगातार घट रही घटनाएं भी इस यात्रा के केंद्र में होगी.यही वजह है कि कांग्रेस जहां नगरीय निकाय चुनाव के पहले यात्रा के माध्यम से अपने पक्ष में वातावरण बनाने का कोशिश करती नजर आएगी.वहीं भाजपा भी यात्रा को लेकर हमलावर है..पीसीसी चीफ दीपक बैज कहते हैं, यात्रा के माध्यम से जनता को कानून व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराने की कोशिश होगी. वहीं उपमुख्यमंत्री अरुण साव न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस पर तंज कसते नजर आते हैं.

छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा के माध्यम से कांग्रेस शहरी वोटरों के बीच कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर पहुंचने की कोशिश करेगी. चूंकि यात्रा के केंद्र में बलौदाबाजार हिंसा है, ऐसे में सतनामी समाज को साथ लाने की रणनीति पर भी पार्टी काम कर रही है. यात्रा से कांग्रेस को कितना लाभ मिलेगा, यह तो निकाय और पंचायत चुनाव के नतीजे बताएंगे.पर कांग्रेस लगातार प्रदर्शनों के माध्यम से कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने में जरूर सफल होती नजर आ रही है.

ज़रूर पढ़ें