Lok Sabha Election 2024: बिहार में कांग्रेस को चुनौती देगी AIMIM, इस सीट पर ओवैसी ने उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव में तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है.
Asaduddin Owaisi

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: बिहार में अब आगामी चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई होने लगा है. पहले चुनाव में इंडिया गठबंधन और एनडीए के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना थी. लेकिन अब आगामी चुनाव को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उनकी पार्टी अब राज्य की एक लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रही है.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि आने वाले दिनों में हमारे इंतहान को कमजोर करने की कोशिश है. शैतानी ताकतें लगी हुई हैं और इनका मकसद केवल आपको कमजोर करना है. लेकिन मेरी आपसे गुजारिश है कि खुद को मजबूत रखिए. आपकी एक सियासी आवाज है, लेकिन आप देखते हैं कि केरला और असम के अलावा कई जगहों पर आपके इंतहाद की मिसालें दी जाती हैं.

AIMIM प्रमुख ने कहा कि आप अपने इंतहाद को मजबूत रखिए जो आपकी पार्लियामेंट में आवाज है. जो बेबाक तरीके से आपकी बातों को और आपके दिलों में जो तकलीफ है उसे पार्लियामेट में बयां करती है. अबकी न केवल हैदराबाद बल्कि औरंगाबाद और किशनगंज से भी अपने उम्मीदवार को कामयाब करें. आपकी पार्लियामेंट में आपकी आवाज पहले से ज्यादा मुखर होगी.

2019 में भी जीता था चुनाव

गौरतलब है कि बीते दो चुनावों में हैदराबाद लोकसभा सीट पर ओवैसी चुनाव जीते हैं. 2014 की मोदी लहर में भी उन्होंने 2 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की थी. इसके बाद उन्होंने 2019 के चुनाव में भी जीत दर्ज की. तब उन्होंने 2,82,186 वोटों के अंतर से चुनाव जीता था. अब फिर उन्होंने आगामी चुनाव में उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 5 साल बाद कुंभ का आयोजन, हर स्तर पर तैयारी तेज, आएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री और प्रदीप मिश्रा

वहीं दूसरी बिहार और महाराष्ट्र के पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था. बिहार के विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने 5 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में AIMIM ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें