Chhattisgarh: दीपक बैज की अगुवाई में कांग्रेस के न्याय यात्रा की गिरौदपुरी से हुई शुरुआत, 125 किमी लंबी होगी पदयात्रा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने गिरौदपुरी से न्याय यात्रा की शुरुआत कर दी है. यात्रा की शुरुआत कर PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि विद्रोह, स्वाभिमान बलिदान की भूमि सोनाखान, शहीद वीर नारायण को स्मरण कर छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा शुरू हो गई है.
Chhattisgarh News

कांग्रेस की न्याय यात्रा शुरू

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने गिरौदपुरी से न्याय यात्रा की शुरुआत कर दी है. यात्रा की शुरुआत कर PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि विद्रोह, स्वाभिमान बलिदान की भूमि सोनाखान, शहीद वीर नारायण को स्मरण कर छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा शुरू हो गई है. बता दें कि यात्रा निकालने से पहले बैज शिवरीनारायण पहुंचे, जहां भगवान श्रीराम और मां शबरी के दर्शन कर आशीर्वाद मांगा. बैज ने कहा कि न्याय की लड़ाई और यात्रा की सफलता के लिए आशीर्वाद मांगा.

कांग्रेस के न्याय यात्रा की हुई शुरुआत

यात्रा के दौरान बैज बलौदाबाजार आगजनी, अमर गुफा जैतखाम विवाद, विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी और कवर्धा कांड जैसे संवेदनशील मुद्दों को जनता को बताएंगे. यात्रा का उद्देश्य राज्य के लोगों तक मौजूदा सरकार की विफलताओं को पहुंचाना है. यात्रा में विशेष तौर पर सतनामी समाज को साधने का प्रयास किया जा रहा है. कांग्रेस यात्रा के जरिए भाजपा सरकार पर हमला करेगी। कानून व्यवस्था और निर्दोषों की गिरफ्तारी जैसे मुद्दे को उठाएगी.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के प्रमुख मंदिरों में प्रसाद की जांच शुरू, बम्लेश्वरी मंदिर के प्रसाद बनाने में मिली गड़बड़ी, ट्रस्ट ने दी सफाई

गिरौदपुरी से रायपुर तक होगी पदयात्रा

पहले यात्रा की शुरुआत रायपुर से होनी थी, लेकिन कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की सलाह पर रूट में बदलाव किया गया और अब इसे गुरु घासीदास बाबा की जन्मस्थली गिरौदपुरी से शुरू करने का निर्णय लिया गया. यह निर्णय सतनामी समाज के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। 125 किमी लंबी पदयात्रा का समापन 2 अक्टूबर को रायपुर के गांधी मैदान में होगा.

ज़रूर पढ़ें