‘जिंदगी भर तुम्हारा खानदान यही करता रहा’, राहुल के राम मंदिर में ‘नाच-गाना’ वाले बयान पर भड़के CM योगी

UP CM Yogi: सीएम योगी ने आगे कहा कि 22 जनवरी को 500 सालों का इंतजार खत्म हुआ. अयोध्या में रामलला विराजमान हो गए. पूरी दुनिया अभिभूत है, लेकिन इन बदनसीब कांग्रेसियों को इससे भी नफरत है. यही अंतर है राम की संस्कृति में और रोम की संस्कृति में.
CM Yogi Attack On Rahul Gandhi

योगी आदित्यनाथ, (मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश)

UP CM Yogi Adityanth In Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सियासी गतिविधियां तेज हैं. बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता वोटरों को लुभाने में जुट गए हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा के भिवानी में चुनाव रैली को संबोधित करने पहुंचे. यहां उन्होंने राहुल गांधी के राम मंदिर में नाच-गाना वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा- ये लोग कहते हैं कि अयोध्या में नाच गाना हुआ, जिंदगी भर तुम्हारा खानदान यही करता रहा है. ये लोग भारत के बाहर जाकर देश को कोसते हैं और खुद को एक्सीडेंटल हिंदू बताते हैं.

सीएम योगी ने आगे कहा कि 22 जनवरी को 500 सालों का इंतजार खत्म हुआ. अयोध्या में रामलला विराजमान हो गए. पूरी दुनिया अभिभूत है, लेकिन इन बदनसीब कांग्रेसियों को इससे भी नफरत है. यही अंतर है राम की संस्कृति में और रोम की संस्कृति में. उन्होंने कहा- राम की संस्कृति में पला बढ़ा हर व्यक्ति राम संकल्प के साथ 500 साल तक लड़ता रहाय. इसका परिणाम का आज हमारे सामने है. प्रभु राम फिर से विराजमान हो गए.

ये भी पढ़ें- ‘जांच के बीच ऐसा बयान क्यों’, तिरुपति मामले में SC का सीएम को फटकार, 3 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

हरियाणा में 26 सितंबर को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि अयोध्या में मंदिर खोला, वहां अडाणी दिखे, अंबानी दिखे, पूरा बॉलीवुड दिख गया, लेकिन एक भी गरीब किसान नहीं दिखा. सच है… इसलिए तो अवधेश ने इनको पटका है. अवधेश वहां के एमपी हैं. इसलिए तो वो जीता है. सबने देखा, आपने राम मंदिर खोला, सबसे पहले आपने राष्ट्रपति से कहा कि आप आदिवासी हो. आप अंदर आ ही नहीं सकती, अलाउ नहीं है. आपने किसी मजदूर, किसान, आदिवासी को देखा, कोई नहीं था वहां. डांस-गाना चल रहा है. प्रेस वाले हाय-हाय कर रहे हैं, सब देख रहे हैं.

भारतीयों की खुशी से कांग्रेस परेशान- सीएम योगी

अयोध्या में 500 साल की लड़ाई लड़ने की जरूरत क्यों बनी? मुगलों ने आक्रमण किया. वह नहीं चाहते थे कि सनातन संस्कृति का नाम रहे. अंग्रेज भी नहीं चाहते थे. कांग्रेस ने भी भारतीय संस्कृति को रौंदा है. उन्होंने आगे कहा कि 2014 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने. 2017 में यूपी में भाजपा की सरकार आई. 2 साल के अंदर 500 साल की समस्या का समाधान हो गया. यही डबल इंजन सरकार की ताकत है. पूरा भारत डबल इंजन की सरकार की ताकत का एहसास कर रहा है. 140 करोड़ भारतीय खुश हैं. कांग्रेस को इससे भी परेशानी है.

ज़रूर पढ़ें