Haryana Election: हरियाणा कांग्रेस में सब कुछ ठीक! भरे मंच पर राहुल ने मिलवाए शैलजा और हुड्डा के हाथ

Haryana Election 2024: कांग्रेस में इस वक्त भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा दोनों के बीच मान-मनौव्वल की कोशिश की जा रही है. दोनों ही नेता सीएम पद को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते हैं.
Haryana Assembly Election 2024

कुमारी सेलजा और भूपेंद्र हुड्डा का हाथ मिलवाते राहुल गांधी

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में पहले चरण के मतदान से पहले घमासान तेज हो गया है. आज योगी आदित्यनाथ हरियाणा में धुआंधार रैली कर रहे हैं, वहीं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की भी ज्वाइंट रैली हुई. राहुल, प्रियंका की हरियाणा में विजय संकल्प रैली के दौरान एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला. दरअसल, कांग्रेस में इस वक्त भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा दोनों के बीच मान-मनौव्वल की कोशिश की जा रही है. दोनों ही नेता सीएम पद को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते हैं. इस बीच आज एक अलग तस्वीर देखने को मिली.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा का हाथ अपने हाथों से पकड़कर मिलवाया. बता दें कि नारायणगढ़ की रैली समाप्त होने के बाद सभी नेताओं ने एक साथ हाथ उठाकर जनता का अभिवादन किया. इस दौरान कुमारी शैलजा राहुल गांधी के एक तरफ खड़ी थीं और दूसरी तरह भूपिंदर सिंह हुड्डा थे.

ये भी पढ़ें- ‘जिंदगी भर तुम्हारा खानदान यही करता रहा’, राहुल के राम मंदिर में ‘नाच-गाना’ वाले बयान पर भड़के CM योगी

राहुल ने सैलजा और हुड्डा का हाथ मिलवाए

इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीछे हटते हुए दोनों नेताओं का हाथ मिला दिया. इसके बाद कार्यक्रम में आई भीड़ ने जमकर तालियां बजाई. हालांकि दोनों ही नेताओं के जो हावभाव थे उससे साफ जाहिर होता है कि इसके लिए ना तो हुड्डा तैयार थे और ना ही सैलजा. चूंकि ये काम राहुल गांधी ने किया तो दोनों बिना किसी झिझक के हाथ मिला लिए.

लेकिन सवाल अब भी यही है कि क्या राहुल गांधी ने हुड्डा और शैलजा के बीच बढ़ी तनातनी को कम कर दिया है? क्योंकि शैलजा शुरुआत से ही सीएम की कुर्सी के लिए ताल ठोक चुकी हैं. वहीं हुड्डा तो ये तय मानकर चल रहे हैं कि अगर कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाती है तो सीएम तो वही बनेंगे.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा, ‘नौजवान जब सेना में जाते हैं. बॉर्डर पर खड़े हो जायेगे. देशभक्ति की आग रहती है. हम सेना में भर्ती हो जायेगे. फिर मोदी जी कहते हैं वहां से भी आपकी जेब से चोरी करेंगे. ये अग्निवीर स्कीम नहीं है. ये जवानों की पेंशन चोरी करने का तरीका है, जो नार्मल जवान हैं, उसे पेंशन दी जाएगी जिसे अग्निवीर नाम दिया है उसे पेंशन नहीं दी जाएगी.’

इससे पहले रैली में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अडानी खेत में मेहनत नहीं करते, कोई छोटा व्यापार नहीं करते, लेकिन फिर भी हर सुबह उनके बैंक अकाउंट में सुनामी की तरह पैसा आ जाता है. उतना ही पैसा देशवासियों के बैंक अकाउंट से तूफान की तरह निकलता जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें