बिहार के मुजफ्फरपुर में हादसे का शिकार हुआ वायु सेना का हेललीकॉप्टर, पानी में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Muzaffarpur Plane Crash: बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा हुआ है. मुजफ्फरपुर में बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री पहुंचा रहा हेलीकॉप्टर घटना का शिकार हो गया. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. दरअसल, यह मामला औराई थाना क्षेत्र का है.
Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर में वायु सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

Muzaffarpur Plane Crash: बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा हुआ है. मुजफ्फरपुर में बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री पहुंचा रहा हेलीकॉप्टर को अचानक पानी में उतारा गया. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. दरअसल, यह मामला औराई थाना क्षेत्र का है. मौके की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम पहुंचने की कोशिश कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री पहुंचा रहा था. इसी क्रम में हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गई. जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचने की कोशिश कर रही है. पानी का बहाव अधिक होने के कारण टीम को मौके तक पहुंचने में समय लग रहा है.

ये भी पढ़ें- बिहार में कोसी-गंडक का तांडव, बाढ़ की चपेट में सैकड़ों गांव, दरभंगा से सहरसा तक पानी ही पानी

पायलट गंभीर रूप से घायल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हेलीकॉप्टर के घटना के शिकार होने के बाद राहत सामग्री पहुंचा रही टीम पानी में कूद कर अपनी जान बचाई. फिलहाल इस मामले में कोई अधिकारिक सूचना नहीं मिली है. वायु सेना के जवानों के द्वारा राहत सामग्री पहुंचाने के दौरान हेलिकॉप्टर घटना की शिकार हुआ. बताया जा रहा है कि इस घटना में पायलट गंभीर रूप से घायल हैं, वहीं 3 लोग सुरक्षित हैं.

बताया जा रहा है कि इंजन फेल होने के कारण हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग पानी में करानी पानी पड़ी. वायु सेना का हेलिकॉप्टर दरंभगा राहत बचाव कार्य में लगा था. हादसा राहत कार्य कर लौटने के दौरान हुआ है. हेलीकॉप्टर सीतामढ़ी से राहत सामग्री लेकर उड़ा था.

बिहार में बाढ़ का कहर जारी

नेपाल में भारी बारिश और बाढ़ के बाद बिहार के नदी-नाले उफान पर हैं. कोसी, गंडक और गंगा नदी में बाढ़ के चलते शहर-कस्बे-गांव हर जगह तबाही देखने को मिल रही है. 24 घंटे में दरभंगा से लेकर सहरसा जैसे इलाकों में बाढ़ का पानी फैल गया है. अब तक 19 जिलों में 12 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. सबसे ज्यादा पश्चिमी चम्पारण, अररिया, किशनगंज, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, सुपौल, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, मधुबनी, दरभंगा, सारण, सहरसा और कटिहार जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. इन जिलों के 76 प्रखंडों के 368 पंचायतों में बाढ़ का पानी फैल चुका है. यहां आम लोगों का जनजीवन पटरी से उतर गया है. यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

सरकार का कहना है कि नेपाल में 70 घंटे की बारिश के बाद कोसी-गंडक में इतना पानी छोड़ दिया गया कि तबाही मच गई. उत्तरी बिहार में 24 घंटे के अंदर 4 जिलों में 7 तटबंध टूट चुके हैं. 55 प्रखंडों के 270 गांव पूरी तरह डूबे गए हैं.

ज़रूर पढ़ें