Chhattisgarh: अंबिकापुर में हुआ अनोखा प्रदर्शन, जर्जर सड़क पर विधि-विधान से पंडित बुलाकर किया गया सिस्टम का ‘श्राद्ध’

Chhattisgarh: अंबिकापुर सहित पूरे सरगुजा जिले की सड़कों की जर्ज़र हालत होने के बाद भी अधिकारियों के द्वारा सड़कों को ठीक नहीं कराए जाने से नाराज शहर वासियों ने आज अंबिकापुर के घड़ी चौक में श्राद्ध कार्यक्रम का आयोजन किया और सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या के दिन श्राद्ध का यह कार्यक्रम किया और पूरे विधि विधान से यहां पर पंडित बुलाकर श्राद्ध का कार्यक्रम कराया गया.
Chhattisgarh news

सिस्टम का किया गया श्राद्ध

Chhattisgarh News: अंबिकापुर सहित पूरे सरगुजा जिले की सड़कों की जर्ज़र हालत होने के बाद भी अधिकारियों के द्वारा सड़कों को ठीक नहीं कराए जाने से नाराज शहर वासियों ने आज अंबिकापुर के घड़ी चौक में श्राद्ध कार्यक्रम का आयोजन किया और सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या के दिन श्राद्ध का यह कार्यक्रम किया और पूरे विधि विधान से यहां पर पंडित बुलाकर श्राद्ध का कार्यक्रम कराया गया.

जर्ज़र सड़क पर विधि विधान से पंडित बुलाकर किया गया सिस्टम का श्राद्ध

कार्यक्रम के संयोजक डा योगेंद्र गहरवार व डा अपेक्षा सिंह सिंह ने कहा कि अंबिकापुर के नागरिक के द्वारा सड़क सत्याग्रह नामक अभियान लंबे समय से चलाया जा रहा है और इसके तहत शहर सहित जिले की खराब सड़कों को ठीक करने के लिए समय-समय पर अधिकारियों का ध्यान आकर्षण करने ऐसा प्रदर्शन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम के लिए सड़क सत्याग्रह से जुड़े लोगों के द्वारा शोक पत्र भी जारी किया गया. जिसमें निवेदन किया गया था, कि सभी लोग अंबिकापुर के घड़ी चौक पर पहुंचे और श्राद्ध के इस कार्यक्रम में भाग ले. अंबिकापुर नगर निगम की सड़कों के अलावा नेशनल हाईवे की सड़कों की हालत बेहद खराब है और इसकी वजह से लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं और लोगों की जान जा रही है यही वजह है कि अंबिकापुर के प्रबुद्ध नागरिक सड़क सत्याग्रह के माध्यम से लंबे समय से सड़कों को ठीक करने के लिए अधिकारियों के सामने गुहार लगा रहें है लेकिन सुनवाई नहीं हुई तो श्राद्ध जैसा यह कार्यक्रम करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- PM नरेन्द्र मोदी ने वीसी के जरिए भटगांव जल प्रदाय योजना का किया शिलान्यास, डिप्टी CM अरुण साव हुए शामिल

9 करोड़ खर्च करने के बाद भी टूटने लगी सड़क

अंबिकापुर शहर की सड़कों का मरम्मत करने के लिए नगर निगम के द्वारा पिछले दिनों 9 करोड़ रुपए खर्च किए गए लेकिन उन सड़कों का निर्माण भी इतना घटिया कराया गया कि सड़क कुछ दिन में ही टूटने लगी और फिर से लोगों को जर्जर सड़क से दो-चार होना पड़ा, जिसे विस्तार न्यूज़ में भी प्रमुखता के साथ दिखाया था और तब जांच का आदेश दिया गया था लेकिन अब तक जांच में कुछ भी नहीं हुआ. इससे लोगों का गुस्सा और भी बढ़ गया यही वजह है कि लोगों में सड़कों की जर्ज़र हालत को लेकर गुस्सा है.

सड़क की जर्जर हालत पर सिस्टम का श्राद्ध करने वाले पंडित राम नरेश पांडे का कहना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में पहली बार सिस्टम का श्राद्ध जैसे कार्यक्रम में भाग लेकर पूरे विधि विधान से पूजा पाठ कराया है. उनका कहना है कि वह खुद ही परेशान थे इसलिए उन्होंने इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

ज़रूर पढ़ें