‘मुझे ओलंपिक तक पहुंचाने में प्रियंका गांधी का सबसे बड़ा हाथ’, जुलाना में बोलीं विनेश फोगाट

Haryana Assembly Elections 2024: कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा, ''जब भी क्षेत्र में निकलती हूं लोगों का प्यार, मेरा कारवां बढ़ता गया है. मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि आपकी बेटी ना किसी के सामने झुकी थी और ना ही किसी के सामने झुकेगी.
Haryana Assembly Election 2024

प्रियंका गांधी और विनेश फोगाट

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार चरम पर है. कांग्रेस की टिकट पर जुलाना से चुनाव लड़ने जा रही पहलवान विनेश फोगाट ने हुंकार भरी. फोगाटा ने प्रियंका गांधी की तारीफ करते हुए उन्हें ‘दुर्गा और ‘शक्ति’ का रूप बताया. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब आपकी बेटी विधानसभा में जाएगी तो वो आपके हकों की आवाज बनेगी. जुलाना विधानसभा एक नया इतिहास रचने जा रहा है.

विनेश फोगाट ने कहा, ”जब आपकी बेटी जंतर-मंतर पर बैठी थी, तब प्रियंका गांधी जी बड़ी बहन के नाते हमसे मिलने आई थीं. उन्होंने जो हिम्मत और हौसला देने का काम किया था. उसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती हूं और ना उस दर्द का छिपा सकती हूं. वो दर्द जो हमने दीदी को बताया तो उनका हाथ मेरे सर पर टिका था. आज भी उस हाथ की ताकत अपने सिर पर महसूस कर सकती हूं. ओलंपिक में मैं गई, उसमें सबसे बड़ा हाथ प्रियंका गांधी जी का है.”

ये भी पढ़ें- Karnataka: हाथ में तिरंगा लिए कांग्रेस कार्यकर्ता ने CM सिद्धारमैया के पैरों से उतारे जूते, BJP ने साधा निशाना

“आपके दुख-सुख में खड़ी रहूंगी”

उन्होंने आगे कहा, ”बचपन से लेकर आजतक मैंने जो संघर्ष किया है, उसमें पूरा देश मेरे साथ खड़ा रहा है. जो ऊर्जा आपलोगों ने दिखाई है. इतने कम समय में आपने ने जो मुझे अपना बनाने का काम किया है, कुश्ती के क्षेत्र में जो मान-सम्मान और प्यार आपने दिया है. मैं विश्वास दिलाकर आपको कहती हूं कि जिस तरह आप मेरे साथ खड़े रहे, वैसे ही मैं आपके सुख-दुख और हक की लड़ाई में दो कदम आगे खड़ी रहूंगी.”

“आपकी बेटी किसी के सामने झुकेगी नहीं”

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा, ”जब भी क्षेत्र में निकलती हूं लोगों का प्यार, मेरा कारवां बढ़ता गया है. मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि आपकी बेटी ना किसी के सामने झुकी थी और ना ही किसी के सामने झुकेगी. जिस ताकत, सच्चाई और ईमानदारी से मैंने कुश्ती के क्षेत्र में नाम किया है. आप बड़े और बुजुर्गों के बिना ना तो वो लड़ाई कभी पूरी हुई थी और ना ये लड़ाई कभी पूरी हो सकती है. आप मुझे जितना प्यार देंगे, उससे हजार गुना प्यार वापस दिलाने का विश्वास दिला सकती हूं.”

ज़रूर पढ़ें