‘नहीं चाहिए भाजपा’, अमेठी मर्डर मामले पर अखिलेश का हमला, मायावती ने की सख्त एक्शन की मांग

Amethi Murder Case: मायावती ने शुक्रवार की सुबह एक्‍स पर ल‍िखा, ''यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गयी निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिंताजनक है.
Amethi Murder Case

अखिलेश यादव और मायावती

Amethi Murder Case: यूपी के अमेठी में कंपोजिट विद्यालय में तैनात एक शिक्षक, उनकी पत्नी व दो बेटियों को गुरुवार शाम सात बजे अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर गोली मार दी. चारों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. दुस्साहसिक घटना से पूरे जिले में सनसनी मच गई. हमलावर कौन थे और हत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं है. पुल‍िस मामले की जांच में जुटी है. इस मामले में बसपा प्रमुख मायावती का बयान सामने आया है.

मायावती ने शुक्रवार की सुबह एक्‍स पर ल‍िखा, ”यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गयी निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिन्ताजनक. सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें”

ये भी पढ़ें- Mirzapur में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-ट्रैक्टर की भिड़ंत में 10 मजदूरों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

मायावती ने की सख्त एक्शन की मांग

वहीं, समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ‘कोई है? कहीं है??’ इतना ही नहीं उन्होंने हैशटेग के साथ लिखा कि नहीं चाहिए भाजपा.

राहुल गांधी ने परिवार से बात की

अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा ने कहा, “यह जघन्य अपराध है… मैं कल से पीड़ित परिवार के संपर्क में हूं, वे चाहते हैं कि अपराधी को कड़ी सजा मिले, हम भी यही चाहते हैं कि कड़ी से कड़ी सजा मिले। उनके परिवार का कहना है कि रायबरेली में FIR हुई थी, अगर पुलिस उसे गंभीरता से लेती तो यह घटना नहीं होती… हम चाहते हैं कि पुलिस मामले की तह तक जाए और सरकार परिवार को मुआवजा दें… राहुल गांधी ने परिवार से बात की है, उन्होंने कहा है कि वे इनसे मिलने आएंगे…”

क्या है पूरा मामला?

अब पूरे मामले की बात करें तो अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी कस्बे के मुख्य चौराहे पर किराए के मकान में टीचर सुनील कुमार अपनी पत्नी, दो बच्चों के साथ रहते थे. सुनील कुमार पीएमश्री स्कूल के पन्हौना में सहायक अध्यापक थे. गुरुवार की शाम को कुछ अज्ञात बंदूकधारी उनके घर में घुस गए. बदमाशों ने सुनील कुमार को टारगेट करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. उनको बचाने पहुंची उनकी पत्नी और दो बच्चों पर भी बदमाशों ने फायरिंग कर दी. चारों लोगों को सिंहपुर ले जाया गया था. यहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित.

ज़रूर पढ़ें