महाराष्ट्र मंत्रालय के तीसरी मंजिल से कूदे डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल, अपनी ही सरकार से चल रहे थे नाराज

Maharashtra News: धनगर समाज को ST कोटे से आरक्षण देने का विरोध करते हुए उन्होंने मंत्रालय की तीसरे मंजिल से छलांग लगा दी. उनका कहना था कि उनकी मांगें नहीं सुनी जा रही हैं
Maharashtra Deputy Speaker

तीसरी मंजिल से कूदे महाराष्ट्र डिप्टी स्पीकर

Maharashtra News: महाराष्ट्र के मंत्रालय में अजित पवार गुट के विधायक और डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल छत से कूद गए और सुरक्षा जाली पर अटक गए. धनगर समाज को ST कोटे से आरक्षण देने का विरोध करते हुए उन्होंने मंत्रालय की तीसरे मंजिल से छलांग लगा दी. उनका कहना था कि उनकी मांगें नहीं सुनी जा रही हैं, इसलिए नाराजगी में वह मंत्रालय से कूद गए.

महाराष्ट्र में पिछले चार दिन से आदिवासी विधायकों गुस्से में दिख रहे हैं. आज (शुक्रवार, 4 अक्टूबर) कैबिनेट का दिन है और सभी विधायक सीएम एकनाथ शिंदे से मिलते, लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी आज मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. ऐसे में नाराज विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ विरोध करते हुए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी.

ये भी पढ़ें- Tirupati Laddu विवाद की जांच के लिए SC ने बनाई SIT, कहा- ये करोड़ों लोगों की आस्था का मामला

मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं होने से थे नाराज

बताया जा रहा है कि नरहरी झिरवल दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने उनके आवास पहुंचे थे, लेकिन वहां भी उनकी मुलाकात नहीं हो सकी. इसके बाद आज फिर ये मंत्रालय पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं हो सकी. इसी के गुस्से में उन्होंने ये कदम उठाया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि नरहरी झिरवल के बाद कुछ और आदिवासी विधायक भी कूद गए. हालांकि, जाली होने की वजह से सभी नेता बाल-बाल बच गए हैं. सभी नेता जाली पर खड़े होकर नारेबाजी भी करने लगे. फिलहाल, पुलिस ने सभी को जाली से हटवा दिया है.

प्रियंका चतुर्वेदी ने किया पलटवार

आपस में मराठा और ओबीसी को लड़ाकर ये अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश कर रहे हैं, ये उसी का नतीजा है. अगर महाराष्ट्र में नेताओं का ये हाल है तो आम जनता का क्या हाल होगा?

ज़रूर पढ़ें