‘हमारी अगली बैठक सीएम आवास पर होगी’, अनिल विज के इस बयान से बढ़ी BJP की टेंशन

Haryana Assembly Election 2024: बीजेपी नेता अनिज विज ने कहा कि यह लोकतंत्र का त्योहार है और हमने इस चुनाव को वैसे ही लड़ा है जैसे हम होली और दिवाली मनाते हैं. लोग बहुत उत्साहित हैं और परिणाम लगभग आने वाले हैं.
Haryana Assembly Election 2024

अनिल विज, बीजेपी नेता

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है. इस बीच अंबाला कैंट से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने दावा किया है कि हरियाणा की सत्ता में बीजेपी वापसी करेगी. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी वरिष्ठता का हवाला देते हुए सीएम बनने की तरफ भी इशारा किया है. उन्होंने कहा, ‘हरियाणा में बीजेपी अपनी सरकार बनाएगी. सीएम का फैसला पार्टी करेगी, अगर पार्टी मुझे चाहती है तो हमारी अगली बैठक मुख्यमंत्री आवास पर होगी. मैं पार्टी में सबसे वरिष्ठ हूं.’

बीजेपी नेता अनिज विज ने कहा कि यह लोकतंत्र का त्योहार है और हमने इस चुनाव को वैसे ही लड़ा है जैसे हम होली और दिवाली मनाते हैं. लोग बहुत उत्साहित हैं और परिणाम लगभग आने वाले हैं. मैं भारी अंतर से जीतने जा रहा हूं. अंबाला के लोग शांति चाहते हैं, वे गुंडागर्दी नहीं चाहते हैं. मैंने दिन-रात भारतीय जनता पार्टी के लिए काम किया है और कभी सीएम पद नहीं मांगा. अगर पार्टी मुझे सीएम बनने का मौका देती है, तो मैं हरियाणा की तस्वीर और भविष्य बदल दूंगा.

ये भी पढ़ें- महंत Yati Narsinghanand के विवादित बयान से बुलंदशहर में बवाल, गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव

सीएम पद पर अनिल विज का दावा

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी के अन्य बड़े नेता यह साफ कर चुके हैं कि चुनाव मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में ही लड़ा जा रहा है. अगर जनता फिर भारतीय जनता पार्टी को चुन कर सरकार में लाती है तो नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं. इसके बावजूद अनिल विज निरंतर इस उम्मीद में हैं कि पार्टी आलाकमान मुख्यमंत्री पद से नवाज सकती है.

चुनाव के बीच कांग्रेस-बीजेपी में अंदरूनी कलह

रियाणा इलेक्शन के दौरान भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों में ही जमकर अंदरूनी कलह हुई। कांग्रेस में पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा और कुमारी सैलजा के बीच में मतभेद खुलकर सामने आए। राहुल गांधी ने मामले को संभाला और खुद इन्हें ठीक करने के लिए पहुंचे और दोनों नेताओं को साथ में रखा। इतना हीन दोनों पार्टियों के कई नेताओं ने टिकट ना मिलने को लेकर नाराजगी जाहिर की और पाला बदल लिया। कई नेताओं ने तो निर्दलीय ही मैदान में उतरने का फैसला किया। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही कई बागी नेताओं को बाहर का रास्ता भी दिखाया है।

8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे. भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने का दावा कर रही है. वहीं, कांग्रेस पार्टी 10 साल बाद फिर से अपनी वापसी तय मान कर चली रही है. सीएम सैनी ने कहा कि हवा बीजेपी के पक्ष में है.

ज़रूर पढ़ें