INDW vs PAKW: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा, दर्ज की पहली जीत

अरुंधति रेड्डी को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. अरुंधति ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट झटके.
INDW vs PAKW

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

INDW vs PAKW:  वुमेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप ए के मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है. यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. पाकिस्तान ने इस मेच में टोस जीत कर बल्लेबाजी को फैसला किया और 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान 105 रन बनाए.

भारत ने पाकिस्तान 106 रनों के लक्ष्य को 7 बॉल रहते ही हांसिल कर लिया.  भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 24 गेंदों नाबाद 29 रनों की पारी खेली और गर्दन नें चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गई. शेफाली वर्मा ने 35 गेंदों पर 32 रन और जेमिमा रोड्रिग्स ने 28 गेंदों पर 23 रन बनाए. अरुंधति रेड्डी को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. अरुंधति ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट झटके.

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद, इस जीत से टीम का मनोबल बढ़ेगा. भारतीय टीम का अगला मैच 9 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारत ने की शानदार गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर पूरे मैच में दबाव बनाए रखा और उनको अटैक करने से रोका. भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट अरुंधति रेड्डी ने झटके और श्रेयंका पाटिल ने 2 विकेट अपने नाम किए. दीप्ति शर्मा, रेणुका ठाकुर सिंह और आशा सोभना तीनों ने एक-एक विकेट निकाले. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के किसी भी बल्लेबाज को टिकने नहीं दिया और लगातार विकेट निकालने से पाकिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया.

हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 15 वूमेन्स टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 12 में जीत दर्ज की है. दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला वूमेन्स एशिया कप 2024 में खेला गया था, जिसमें भारत ने सात विकेट से जीत हासिल की थी.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी, सजना सजीवन, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह.

पाकिस्तान: मुनीबा अली (विकेटकीपर), गुल फिरोजा, सिदरा अमीन, निदा डार, आलिया रियाज, ओमैमा सोहेल, फातिमा सना (कप्तान), तुबा हसन, नशरा संधू, सैयदा अरूब शाह, सादिया इकबाल.

यह भी पढ़ें: INDW vs PAKW: भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 105 रनों पर रोका, अरुंधती ने झटके 3 विकेट

ज़रूर पढ़ें