डासना मंदिर के बाहर यति समर्थकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, BJP विधायक को मंदिर जाने से रोका तो सड़क पर बैठे

पुलिस ने समर्थकों को महापंचायत की अनुमति नहीं दी. इसके बाद पुलिस और समर्थकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. पुलिस ने मंदिर के पास बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर बैरिकेडिंग लगाई थी. लेकिन नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थकों मंदिर के अंदर जाने के लिए पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ने लगे थे.
Police lathi charge on Yeti supporters outside Dasna temple

डासना देवी मंदिर के बाहर नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थकों पर लाठीचार्ज किया है

Ghaziabad News: रविवार को गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के बाहर यूपी पुलिस ने नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थकों पर लाठीचार्ज किया. यह लाठीचार्ज तब हुआ जब यहां हजारों की संख्या में लोग महामंडलेश्वर यति नरसिहानंद के समर्थन में होने वाले महापंचायत में शामिल होने पहुंचे थे. लेकिन पुलिस ने समर्थकों को महापंचायत की अनुमति नहीं दी. इसके बाद पुलिस और समर्थकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. पुलिस ने मंदिर के पास बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर बैरिकेडिंग लगाई थी। लेकिन नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थकों मंदिर के अंदर जाने के लिए पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ने लगे थे. जिसके बाद पुलिस ने समर्थकों के ऊपर लाठीचार्ज कर किया.

बैरिकेडिंग तोड़ मंदिर जाने की कोशिश

पुलिस ने डासना मंदिर के आसपास रोड बंद करके बैरिकेडिंग की थी. रविवार की दोपहर सैकड़ों लोगों की भीड़ बैरिकेडिंग तोड़कर मंदिर जाने की कोशिश करने लगी. पुलिस ने काफी रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुके. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. मंदिर की तरफ जा रहे लोगों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रह है. पुलिस ने कुछ ही मिनट में भीड़ को मंदिर के पास से हटा दिया.

सड़क पर बैठे भाजपा विधायक

इस दौरान पुलिस ने लगभग 50 लोगों को हिरासत में लिया है. बता दें इससे पहले, भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर भी महापंचायत के लिए मंदिर के बाहर पहुंचे थे. जहां पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया. पुलिस ने उनका रास्ता रोक दिया था. जिसके बाद भाजपा विधायक अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सड़क पर बैठ गए.

यह भी पढ़ें: यूपी-बिहार से दिल्ली तक, Baba Siddique के मौत पर गरमाई सियासत, शिंदे सरकार पर उठ रहे सवाल

यति को पुलिस ने किया नजरबंद

इधर, वॉट्सऐप के जरिए नरसिंहानंद ने मीडिया को बताया कि उन्हें पुलिस ने नजरबंद कर दिया है. यति ने पिछले दिनों पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी के कारण प्रदेश के कई जिलों में मुस्लिम समुदाय ने प्रदर्शन किया था. इसके बाद हिंदुओं की 36 बिरादरी ने यति के समर्थन में 13 अक्टूबर को डासना मंदिर में महापंचायत का बैठकी की बात कही थी.

ज़रूर पढ़ें