Bahraich Violence: हिंसक भीड़ ने शो-रूम और अस्पताल को फूंका, मामले में 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Bahraich Violence: दूसरी तरफ, बहराइच मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है.
Bahraich Violence

बहराइच में हिंसक प्रदर्शन

Bahraich Violence: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा के बाद बहराइच में जबरदस्त तनाव है. इस हिंसा में रामगोपाल मिश्रा नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद सोमवार को रामगोपाल मिश्रा का शव लेकर बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आये हैं. वे लोग दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इसका वीडियो सामने आया है जिसमें लोग हाथों में डंडे लिये सड़क पर नारेबाजी करते जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

भीड़ ने शव को महसी तहसील के सामने रख दिया है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद हैं और परिजनों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है. फिलहाल, हिंसा के बाद इलाके में तनाव का माहौल है.

सीएम योगी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

दूसरी तरफ, बहराइच मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. इस घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था, “बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सभी को सुरक्षा की गारंटी, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना घटी है, ऐसे लोगों को चिह्नित कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. प्रतिमा विसर्जन जारी रहेगा. प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन कराने हेतु निर्देशित किया है.”

ये भी पढ़ें: बहराइच में दुर्गा विसर्जन के दौरान हिंसा, एक की मौत, 2 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

ज़रूर पढ़ें