Yamuna Viral Video: छठ पूजा से पहले यमुना का Video Viral, दिल्ली में हवा-पानी दोनों दूषित

दिल्ली सरकार ने छठ पूजा के लिए सभी विधानसभा क्षेत्र में एक-एक मॉडल छठ घाट बनाने का फैसला किया है. सरकार का यह फैसला श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लिया गया है. जिला प्रशासन को सभी घाटों की साफ-सफाई का जिम्मा सौंपा गया है, लेकिन इसी बीच यमुना का एक Video सोशल मीडिया पर खुब Viral हो रहा है.
Yamuna Viral Video

यमुना का झाग वाला Video सोशल मीडिया पर खुब Viral हो रहा है.

Yamuna Viral Video: छठ पूजा को 15 दिन से भी कम समय बचा है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने छठ पूजा के लिए सभी विधानसभा क्षेत्र में एक-एक मॉडल छठ घाट बनाने का फैसला किया है. सरकार का यह फैसला श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लिया गया है. जिला प्रशासन को सभी घाटों की साफ-सफाई का जिम्मा सौंपा गया है, लेकिन इसी बीच यमुना का एक Video सोशल मीडिया पर खुब Viral हो रहा है.

यमुना का Video Viral

दिल्ली की यमुना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यमुना झाग और धुएं से भरा दिख रहा है. छठ पूजा से पहले सोशल मीडिया पर हर साल दिल्ली की यमुना नदी का ऐसा वीडियो वायरल होता है. वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि यमुना के ऊपर सफेद झाग बह रहा है. हर साल की तरह इस बार भी सरकार यमुना की इस समस्या का निपटारा करने में असमर्थ दिख रही है.

 

उच्चस्तरीय बैठक का भी फायदा नहीं

सोमवार को दिल्ली सरकार ने छठ की तैयारियों के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की थी। मुख्यमंत्री आतिशी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में दिल्ली जल बोर्ड, सिंचाई विभाग और राजस्व विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और सभी जिलाधिकारी शामिल थे. बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि अंतिम समय में अफरातफरी से बचने के लिए अभी से छठ को लेकर सभी जरूरी तैयारियां शुरू कर दी जाएं. जिससे श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या का सामना न करना पड़े।

इस बैठक में ही यह फैसला लिया गया था कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए इस बार हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक मॉडल छठ घाट बनाया जाएगा. जहां दिल्ली सरकार द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

बैठक में सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए सभी जिलाधिकारी से कहा कि वे अपने-अपने जिलों में छठ घाटों पर तैयारियां शुरू करवा दें और स्थानीय छठ पूजा समितियों के साथ बैठकें करके पूजा को सफल बनाने की तैयारी करें, लेकिन ग्राउंड पर यह बैठक फेल होता दिख रहा है.

सोशल मीडिया झाग और केजरिवाल वायरल

सोशल मीडिया पर एक यमुना नदी के उपर तैरता झाग यह साफ कर रहा है कि दिल्ली सरकार यमुना को साफ करने में फेल हो चुकी है. झाग वाले इस वीडियो के साथ दिल्ली का पूर्व सीएम अविंद केजरिवाल भी खूब वायरल हो रहे हैं. लोग यमुना के झाग वाले पानी का वीडियो साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि वायु प्रदूषण और यमुना की गंदगी से आखिर दिल्ली वालों को कब राहत मिलेगी?

वहीं इस वीडियो के बैकग्राउंड में यमुना नदी की सफाई को लेकर बोले गए अविंद केजरिवाल के भाषण को लगाकर वायरल किया जा रहा है.

 

यह भी पढ़ें: दो दिवसीय दौरे पर रूस जाएंगे PM मोदी, 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा 

एक्स पर इस वीडियो को साझा कर एक शख्स ने लिखा – दिल्ली यमुना का टॉक्सिक झाग नए रिकॉर्ड बनाएगा… जबकि साल 2013 में केजरीवाल ने वादा किया था कि वह एक साल में यमुना को स्वच्छ बनाएं. इस साल वह फिर से फेल हो गए।

वहीं दुसरे यूजर ने पोस्ट पर लिखा- यमुना जी का हाल देखो. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यमुना के पानी पर झाग की मोटी परत है, जो दूर से देखने पर ऐसा लग रहा है कि मानो जमीन पर बादल तैर रहा हो.

ज़रूर पढ़ें