योगी मॉडल की राह पर हरियाणा सरकार! सीएम सैनी बोले- प्रदेश छोड़ दें या सुधर जाएं अपराधी

CM Nayab Singh Saini: मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद सीएम सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि मैंने राज्य के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार संभाला.
Nayab Singh Saini

नायब सिंह सैनी, मुख्यमंत्री, हरियाणा

CM Nayab Singh Saini: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में अपने 13 कैबिनेट सहयोगियों के साथ शपथ लेने के बाद नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण किया और प्रदेश के 2.80 करोड़ लोगों की सेवा करने का वादा किया. मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद सीएम सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि मैंने राज्य के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार संभाला. इस दौरान सीएम सैनी ने बड़े फैसले का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि अब हरियाणा के सभी अस्पतालों में किडनी रोगियों की मुफ्त में डायलिसिस होगी.

शुक्रवार को पद संभालने के बाद अपनी पहली कैबिनेट ब्रीफिंग में हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने राज्य के कानून-व्यवस्था को लेकर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग प्रदेश छोड़ दें या सुधर जाएं. नहीं तो हम उन्हें सुधार देंगे. कार्यभार ग्रहण के बाद नायब सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार ने एसी आरक्षण में वर्गीकरण आज से लागू करने का फैसला किया है. धान की खरीद पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों से एक-एक दाना खरीद लेगी। 17 प्रतिशत नमी वाले धान भी खरीदे जाएंगे.

ये भी पढ़ें- OTT Platform: सुप्रीम कोर्ट ने OTT की निगरानी के लिए बोर्ड के गठन को किया इंकार, कहा- सरकार देखे इस मामले को

‘सबका विकास’ संदेश को दोहराया

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका विकास’ संदेश को दोहराते हुए कहा कि मैं भावुक और नतमस्तक हूं. ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ का संकल्प सर्वोपरि है. हरियाणा को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध और आत्मनिर्भर राज्य बनाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमारी पूर्ण बहुमत वाली सरकार सेवा, सुशासन, समानता, समृद्धि और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहेगी.

हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी सरकार

दरअसल बीजेपी ने 10 सालों की एंटी-इनकंबेंसी को दरकिनार करते हुए राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है. नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के कई नेताओं की उपस्थिति में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. मंत्रिपरिषद ने भी पंचकूला में 45 मिनट चले समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. मंत्रिपरिषद में 11 कैबिनेट मंत्री और दो राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें