MP Assembly Session: मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र 7 फरवरी से होगा शुरू, नहीं आएगा बजट

MP Assembly Session: वर्ष 2024-25 का बजट जुलाई-अगस्त में प्रस्तावित मानसून सत्र में पेश किया जाएगा.
MLA VIDHNA SABHA MP

भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक

MP Assembly Session: मध्यप्रदेश विधानसभा का अगला सत्र 7 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. 19 फरवरी तक चलने वाले इस सत्र को लेकर अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी गई है. सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी. हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि इसी सत्र में प्रदेश का बजट भी पेश कर दिया जाएगा. लेकिन अब बजट लोकसभा चुनावों के बाद ही पेश किया जाएगा. इस सत्र में 9 बैठकें होंगी.

नहीं आएगा बजट

वर्ष 2024-25 का बजट जुलाई-अगस्त में प्रस्तावित मानसून सत्र में पेश किया जाएगा. मार्च में लोकसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है. इसे देखते हुए सरकार फरवरी में होने वाले बजट सत्र में वर्ष 2023-24 के लिए द्वितीय अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी. इस बार का बजट करीब 20 हजार करोड़ का हो सकता है, जिसमें विशेष रूप से लाड़ली बहना सहित अन्य योजनाओं के लिए अतिरिक्त वित्तीय प्रावधान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: MP News: ‘सीएम नहीं रहने पर होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग…’, छलका शिवराज का दर्द

अप्रैल से जुलाई 2024 तक के लिए लेखानुदान प्रस्तुत किया जाएगा. यह एक लाख करोड़ रुपये तक का हो सकता है. इसके लिए वित्त विभाग ने विभागों से प्रस्ताव मांगे हैं, जिन्हें इसी माह अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें