Chhattisgarh News: नक्सलियों ने कांग्रेस नेता को मारा चाकू, उतारा मौत के घाट

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने कांग्रेस नेता तिरूपति भंडारी की चाकू मारकर हत्या कर दी.
chhattisgarh news

नक्सलियों ने कांग्रेस नेता को उतारा मौत के घाट

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों ने कांग्रेस नेता की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी है. घटना बीजापुर की है. यहां उसूर ब्लॉक के कांग्रेस उपाध्यक्ष तिरूपति भंडारी की चाकू से हमला कर हत्या कर दी गई.

बीजापुर में कांग्रेस नेता की हत्या

बीजापुर में नक्सलियों ने उसूर ब्लॉक के कांग्रेस उपाध्यक्ष तिरूपति भंडारी की चाकू से वार कर हत्या कर दी है. जानकारी के मुताबिक तिरूपति भंडारी उसूर की सोसायटी में कुछ काम से गए थे. इस वक्त मौका पाकर नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया.

कारण का पता नहीं

नक्सलियों ने कांग्रेस नेता को मौत के घाट क्यों उतारा अब तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है. जानकारी क मुताबिक कुछ समय पहले नक्सलियों द्वारा मृतक कांग्रेस नेता को धमकी दी गई थी.  वहीं, यह भी सामने आया है कि मारुड़बाका निवासी तिरूपति भंडारी पूर्व सरपंच, उसूर ब्लॉक कांग्रेस के महामंत्री व सोसायटी संचालक की उम्र करीब 35 साल थी.  शनिवार शाम 4 बजे करीब उसूर में टेकमेटला मार्ग पर नक्सली सादे वेशभूषा में आए और हत्या कर दी.

दंतेवाड़ा में भी की थी कांग्रेस नेता की हत्या

इससे पहले अप्रैल के महीने में भी दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने कांग्रेस नेता की हत्या की थी. लोकसभा चुनावों के बीच दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने कांग्रेस नेता जोगा पोडियामी के घर में घुसकर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. जोगा पूर्व जनपद सदस्य और सरपंच भी रह चुके थे.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में 15 साल पुरानी सरकारी गाड़ियों की होगी नीलामी, कलेक्टर ने दिए निर्देश

नारायणपुर में IED ब्लास्ट

शनिवार को ही नक्सलियों ने नारायणपुर में भी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के मोहंदी में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया. इस ब्लास्ट में ITBP के 2 जवान शहीद हो गए हैं. जवानों की टीम नक्सल गश्त सर्च अभियान से वापस आ रही थी. इस दौरान नक्सलियों ने ब्लास्ट कर दिया.

ये भी पढ़ें- 28 अक्टूबर तक जेल में रहेगा गैंगस्टर अमन साहू, पुलिस को मिली 9 दिन की रिमांड

जानकारी के मुताबिक नारायणपुर के ओरछा, मोहंदी और ईरकभट्टी से आईटीबीपी, बीएसएफ एवं डीआरजी की संयुक्त पार्टी अभियान के लिए धुरबेड़ा की ओर रवाना हुए थे. 19 अक्टूबर को अभियान से वापसी के दौरान सुबह करीब 11:30-12:00 बजे के बीच ग्राम कोडलियर के पास जंगल में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया. इसकी चपेट में आने से आईटीबीपी के दो जवान शहीद हो गए और नारायणपुर जिला पुलिस के दो जवान घायल हो गए हैं.

ज़रूर पढ़ें