CG News: रायपुर में 18 लाख की लूट की घटना निकली झूठी, दोस्त के साथ मिलकर रची चौंकाने वाली साजिश

CG News: राजधानी रायपुर में 18 लाख की लूट का मामला फर्जी निकला है. जांच के दौरान पुलिस ने इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. जानें पूरा मामला-
cg news

रायपुर में लूट की झूठी साजिश

CG News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुई 18 लाख रुपए की लूट के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पीड़ित ने थाना मुजगहन में अपने घर में 15 से 20 लाख रुपए की लूट की शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पीड़ित के ही दोस्त को पकड़ा है. साथ ही मिलकर झूठी साजिश रचने का भी खुलासा किया है.

18 लाख की लूट की झूठी घटना

रायपुर के कमल विहार में हुए लाखों रुपए की लूट की घटना में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. एंटी क्राइम यूनिट और मुजगहन पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया कि पीड़ित और उसके दोस्त ने मिलकर साजिश रची थी. रायपुर ग्रामीण के एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मनोज कुमार धु्रव ने थाना मुजगहन में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. शिकायत में उसने बताया था कि वह शाश्वत नगर बोरियाखुर्द रायपुर में रहता है. सेक्टर 15 कमल विहार रायपुर में सांई फ्यूल्स एवं इस्कान इंडिया प्रायवेट लिमिटेड कंपनी में सुपरवाइजर है.

ऑफिस जाते समय लूटा बैग

प्रार्थी ने बताया कि उसने पास कंपनी का एक बैग रखा था, जिसमें रीयल स्टेट कंपनी के करीब 15,00,000 से 20,00,000 रुपए थे. 17 अक्टूबर को ऑफिस के CA द्वारा बैग में मांगने पर वह ऑफिस सेक्टर 15 कमल विहार रायपुर से अपनी बाइक से जा रहा था. इस दौरान KPS स्कूल और कमल विहार मेन गेट के पास पहुंचा था पीछे से एक बाइक में सवार दो व्यक्ति लोगों उससे बैग छीना और भाग गए. बैग में मोबाइल फोन भी था.

जांच में हुआ खुलासा

लाखों रुपए लूट की घटना को गंभीरता को लेते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. इस दौरान पूछताछ करने शिकायतकर्ता बार-बार अपना बयान बदल रहा था. ऐसे में जब पुलिस ने घटना स्थल का सीन रिक्रीएट कराया और उसके बयान और सीन रि-क्रिएशन में अलग-अलग चीजें पाने पर पुलिस को शक हुआ. इसके बाद सख्ती से पूछताछ की गई तो पूरे मामला का खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ की बेटी को BJP ने झारखंड में बनाया प्रत्याशी, जानें कौन सी सीट से दिया टिकट

आरोपी ने बताया कि उसने अपने साथी योगेंद्र कुमार भारती उर्फ बबलू के साथ मिलकर रकम गबन करने की योजना बनाकर लूट की झूठी घटना बनाई. पुलिस ने दोनों के पास से 18,54,000 रुपए और मोबाइल फोन जब्त किया है. साथ ही थाने में झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने के खिलाफ कार्रवाई की है.

ज़रूर पढ़ें