‘मुझसे पंगा नहीं लेंगे शी जिनपिंग, वो जानते हैं मैं पागल’, ये क्या बोल गए डोनाल्ड ट्रंप

US Elections 2024: डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार अभियान में तर्क दिया कि अमेरिका के जितने भी विरोधी है वह ट्रंप के शासनकाल में अमेरिकी हितों के खिलाफ काम नहीं करेंगे. उनके मन में डर रहेगा.
Donald Trump

डोनालंड ट्रंप, ( पूर्व राष्ट्रपित, अमेरिका )

US Elections 2024: अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्ट्रपति का चुनाव होने हैं. इस चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस के बीच सीधा मुकाबला है. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप का एक बयान काफी चर्चा का विषय बन गया है. उन्होंने कहा कि अगर वह व्हाइट हाउस में दोबारा वापस लौटते हैं और राष्ट्रपति का चुनाव जीतते हैं तो चीन उन्हें उकसाने की हिम्मत नहीं करेगा. राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि रिपब्लिकन पागल हैं.

वॉल स्ट्रीट जर्नल के संपादकीय बोर्ड से बात करते हुए पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि अगर अगले महीने वह राष्ट्रपति के चुनाव में जीत हासिल कर लेते हैं और अगर चीन ताइवान की घेराबंदी करने की कोशिश करेगा तो हम चीन पर टैरिफ लगाएंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर आप ताइवान जाते हैं तो मुझे बेहद ही खेद होगा और मैं आप पर 150 फीसदी से लेकर 200 फीसदी तक टैक्स लगाऊंगा.

ये भी पढ़ें- भारत ने भगोड़े आतंकियों की लिस्ट में शामिल किया कनाडाई अधिकारी का नाम, ट्रूडो सरकार को भेजी डिटेल

शी जिनपिंग के साथ बहुत अच्छे से पेश आया- ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार अभियान में तर्क दिया कि अमेरिका के जितने भी विरोधी है वह ट्रंप के शासनकाल में अमेरिकी हितों के खिलाफ काम नहीं करेंगे. उनके मन में डर रहेगा. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें ताइवान की नाकेबंदी रोकने के लिए सैन्य बल का इस्तेमाल भी नहीं करना पड़ेगा. शी मेरा सम्मान करते हैं और वह जानते हैं कि मैं पागल हूं. चीनी राष्ट्रपति को लेकर ट्रंप ने कहा कि उनके साथ में मेरे संबंध काफी बेहतर रहे हैं और वह वास्तव में बहुत ही अच्छे हैं. ट्रंप ने कहा कि मैं उनके साथ में बहुत अच्छे तरीके से पेश आया.

ट्रंप ने कमला हैरिसा को कहा कट्टरपंथी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली के दौरान कहा कि कमला हैरिस को हराना ज्यादा मुश्किल नहीं है. उनको हराना बाइडेन से भी ज्यादा आसान है. इतना ही नहीं ट्रंप ने कमला हैरिस को कट्टरपंथी तक कह दिया. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने आपकी स्टील मिलों को नष्ट कर दिया है, आपकी कोयला नौकरियों को नष्ट कर दिया है, आपकी तेल और गैस नौकरियों पर हमला किया है और आपकी विनिर्माण नौकरियों को दुनिया भर में चीन और विदेशी देशों को बेच दिया है. ट्रंप ने नवंबर में जीतने पर बिल्ट इन अमेरिका नीति शुरू करने की प्लानिंग बनाई है. यह पेंसिल्वेनिया और देश में बड़े पैमाने पर ज्यादा विनिर्माण नौकरियां वापस लाएगी.

ज़रूर पढ़ें