महाराष्ट्र में BJP के साथ चुनाव लड़ेंगे उद्धव ठाकरे? संजय राउत ने साफ कर दी तस्वीर

Maharashtra Assembly Election 2024: संजय राउत का कहना है कि उनका गठबंधन बीजेपी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिव सेना और अजित पवार की पार्टी एनसीपी को मात देकर महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाएगा.
Maharashtra Assembly Election 2024

संजय राउत, प्रवक्ता, ( शिव सेना यूबीटी )

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारी बड़े जोर शोर से चल रही है. सभी पार्टियां राज्य में अपनी धाक जमाने और जनता का विश्वास जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं. महाराष्ट्र में चुनाव से पहले पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगाने से भी नहीं चूक रहीं. अब शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने बीजेपी को महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के नाम पर घेरा है.

संजय राउत का कहना है कि उनका गठबंधन बीजेपी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिव सेना और अजित पवार की पार्टी एनसीपी को मात देकर महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाएगा. शिव सेना यूबीटी ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन में 288 सीटों में से 210 सीटों पर आम सहमति बन गई है जो अपने आप में ही एक बहुत बड़ी बात है.

ये भी पढ़ें- सोनिया-राहुल के साथ नामांकन करने जाएंगी प्रियंका, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित मौजूद होंगे कई राज्यों के CM

बीजेपी के साथ गठबंधन पर राउत का जवाब

राउत ने कहा, ‘हम 210 सीटों पर आम सहमति पर पहुंचे हैं. यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. हमारा लक्ष्य एक संयुक्त ताकत के रूप में चुनाव लड़ना है और हम महाराष्ट्र को लूटने वाली ताकतों को हराना है. संजय राउत ने यूबीटी के अलग चुनाव लड़ने और गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की अटकलों पर कहा, ‘बीजेपी गलत खबरों को फैला रही है. हमें मालूम है कि ये कौन क्या रहा है. बीजेपी को विधानसभा चुनाव हार जाने का डर है इसलिए ये सब पैंतरे आजमा रही है.’

संजय राउत ने ये भी कहा कि पार्टी ने साल 2022 में शिवसेना को दो भाग में बांट दिया और पार्टी का नाम और झंडा भी खराब करने की कोशिश की. संजय ने MVA से अलग होने की सभी खबरों को झूठा ठहराते हुए कहा, ‘बीजेपी ने सबसे खराब काम गद्दारों (एकनाथ शिंदे की शिवसेना) के हाथ में राज्य की सत्ता पकड़ाकर किया है, जो पिछले दो साल से राज्य को लूट रहे हैं. हमारा बीजेपी से सबसे ज्यादा बैर रहा है.’

मैं अचंभित हूं- राउत

संजय ने कांग्रेस के नेता के बारे में भी बात की जिन्होंने मीडिया में यूबीटी के खिलाफ खबरें फैला दी थी. उन्होंने कहा, ‘अचंभित हूं कि कांग्रेस के नेता ने ऐसी बात कही.’ संजय ने बीजेपी के बारे में आगे कहा, ‘हम बीजेपी की महाराष्ट्र में कोई मदद नहीं करेंगे, जो संविधान और महाराष्ट्र के गौरव का अपमान करते हैं.’ महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की वोटिंग 20 नवंबर को होनी है, जहां महाराष्ट्र की जनता 288 सीटों के लिए एक ही दिन में वोट डालेगी. इसके बाद 23 नवंबर को चुनावी नतीजे घोषित होने हैं.

ज़रूर पढ़ें