CG News: सरगुजा में PMGSY की 250 किलोमीटर सड़क खस्ताहाल, 250 करोड़ रूपये मिलने का इंतज़ार, कांग्रेस ने किया चक्काजाम

CG News: सरगुजा जिले के लोग बरसात के दिनों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़कों की जज्जर हालत की वजह से बेहद ही परेशान थे अब बारिश रुक गया है, तो सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दे रहे हैं और इन सड़कों का मरम्मत के नाम पर सिर्फ थूक पालिश किया जा रहा है.
CG News

कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

CG News: सरगुजा जिले के लोग बरसात के दिनों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़कों की जज्जर हालत की वजह से बेहद ही परेशान थे अब बारिश रुक गया है तो सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दे रहे हैं और इन सड़कों का मरम्मत के नाम पर सिर्फ थूक पालिश किया जा रहा है. इसकी वजह से कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अंबिकापुर प्रतापपुर मुख्य मार्ग में चक्का जाम कर दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर सड़क की मरम्मत भविष्य में नहीं की गई तो वह सरकारी विभागों के दफ्तरों का भी घेराव करेंगे.

सरगुजा में PMGSY की 250 किलोमीटर सड़क खस्ताहाल, कांग्रेस ने किया चक्काजाम

सरगुजा जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़कों का मरम्मत नहीं किया जा रहा है और नहीं सड़कों का नवीनीकरण शुरू हुआ है इसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग परेशान हो रहे हैं जबकि अधिकारियों के द्वारा उन्हें कई बार आश्वासन दिया जा चुका है कि सड़कों का मरम्मत किया जाएगा और इसी को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस के नेताओं ने आज सड़क जाम करते हुए प्रदर्शन किया इस दौरान प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों ने पहुंचकर उनकी समस्या सुनी और उन्हें भरोसा दिलाया कि आने वाले दिनों में सड़क का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा बता दे कि दौरान चक्का जाम करने वाले कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की भी तैयारी कर रही है. वहीं कांग्रेस के नेताओं और जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने चेतावनी दी है कि अगर सड़कों की हालत नहीं सुधरी तो वह पीएम जी एस ए और लोक निर्माण विभाग सहित नेशनल हाईवे के दफ्तरों का भी घेराव करेंगे.

ये भी पढ़ें- दोस्त ने अकेले खाई बिरयानी, दूसरे दोस्त ने पीट-पीटकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

PMGSY की सड़कों की सरगुजा में ऐसी है हालत

सरगुजा में PMGSY की कुल 317 सड़क है. सड़को की कुल लम्बाई 1550 किलोमीटर है. योजना के तहत बनी 31 सड़को में गड्ढे ही गड्ढे हैं. इन जर्ज़र सड़को की कुल लम्बाई 250 किलोमीटर है. विभाग ने सड़को के नवीनीकरण के लिए 250 करोड़ रूपये माँगा है. रूपये कब तक मिलेंगे नहीं है तय. वहीं विभाग के ईई वाई शुक्ला का कहना है कि जर्जर सड़कों के नवीनीकरण के लिए सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है और उम्मीद है कि तीन-चार महीने के बाद सरकार से पैसे मिल जाएंगे इसके बाद अप्रैल मई महीने में सड़कों का नवीनीकरण का कार्य शुरू हो जाएगा मतलब साफ है तब तक लोगों को जर्जर सड़कों से मुक्ति नहीं मिलने वाली है.

विस्तार न्यूज़ ने भी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़कों की जर्ज़र हालात का जायजा लिया और पाया कि सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं और मरम्मत के नाम पर सड़क में सिर्फ गिट्टी डाला जा रहा है और वह गिट्टी निकलकर बाहर आ जा रहा है इसकी वजह से लोग और भी अधिक परेशान हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अंबिकापुर से लगे कंचनपुर ग्राम पंचायत की सरपंच सावित्री पैकरा का कहना है कि सड़क इतनी खराब है कि एंबुलेंस भी नहीं पहुंच पा रही है और गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने के लिए उन्हें बेहद परेशान होना पड़ रहा है वही गांव से सब्जी लेकर बाजार में बेचने आने वाले लोग भी परेशान हो रहे हैं इतना ही नहीं सड़क में हर रोज आवाजाही करने वाले लोग सड़क हादसे का भी शिकार हो रहे हैं सरपंच खुद कह रही है कि वह कई बार जनपद दफ्तर आने के दौरान खराब सड़कों की वजह से सड़क हादसे का शिकार हो चुकी है.

ज़रूर पढ़ें