Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा में लगी भीषण आग, कई घर और दुकानें जलकर खाक

भारतीय सेना की कुपवाड़ा इकाई ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य किया. सेना के जवानों ने स्थानीय लोगों की मदद से इलाके को खाली कराया और सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.
Jammu-Kashmir

कुपवाड़ा में लगी भीषण आग

Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा जिले के भ्रमडोरी इलाके में बीती रात एक भीषण आग ने चार घरों और तीन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. जानकारी के मुताबिक, रात करीब 10:30 बजे एक किराने की दुकान में आग लग गई, जो तेजी से आसपास के आवासीय इलाकों में फैल गई. इस घटना में किसी की जान नहीं गई, लेकिन संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है.

आग लगने की सूचना मिलते ही भारतीय सेना की कुपवाड़ा इकाई (41 आरआर) ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य किया. सेना के जवानों ने स्थानीय लोगों की मदद से इलाके को खाली कराया और सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. दमकल विभाग की गाड़ियों के साथ सेना, पुलिस और स्थानीय लोगों के सहयोग से कई घंटों की मशक्कत के बाद रात 2:30 बजे तक आग पर काबू पाया गया.

आग से हुए नुकसान का आकलन

कुपवाड़ा में हुई इस घटना में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है, लेकिन आग ने चार घरों, तीन दुकानों और एक पशु आश्रय स्थल को पूरी तरह से जला कर राख कर दिया. दुकानों और घरों में रखा हुआ सामान भी पूरी तरह जल गया. आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया और जांच जारी है.

किश्तवाड़ में भी लगी थी आग

कुपवाड़ा की इस घटना के एक हफ्ते पहले किश्तवाड़ जिले के मुलवरवान गांव में भी आग लगने की एक बड़ी घटना सामने आई थी. इस आग से 68 घर जलकर राख हो गए थे. स्थानीय निवासियों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई थी, जिसके बाद प्रशासन ने वहां राहत कार्य शुरू किया.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का एक फोन कॉल और बन गई बात…फूलपुर सीट कांग्रेस को देने के लिए कैसे तैयार हुए अखिलेश यादव?

ज़रूर पढ़ें