UP News: दिवाली पर सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, योगी सरकार ने किया बोनस का ऐलान

इसके साथ ही सभी कर्मचारियों की सैलरी भी दिवाली से एक दिन पहले 30 अक्टूबर को ही सभी के खातों में बोनस के साथ आ जाएगी. 
CM Yogi

सीएम योगी

UP News: यूपी के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए योगी सरकार ने इस दिवाली बोनस की घोषणा की है. इस बोनस का लाभ सरकारी विभागों के अलावा नगर निकायों और जिला पंचायतों में काम करने वाले कर्मचारियों को भी मिलेगा. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इस निर्णय की जानकारी दी है, जिसमें स्पष्ट किया गया है कि प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को इस साल बोनस प्रदान किया जाएगा. इसके साथ ही सभी कर्मचारियों की सैलरी भी दिवाली से एक दिन पहले 30 अक्टूबर को ही सभी के खातों में बोनस के साथ आ जाएगी.

किन-किन कर्मचारियों को मिलेगा बोनस?

इस घोषणा के तहत सभी नॉन-गैजेटेड कर्मचारी, राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं के कर्मचारी, स्थानीय निकायों के कर्मचारी, जिला पंचायतों के कर्मचारी और राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित अधिष्ठान के कर्मचारी बोनस के पात्र होंगे. इसके साथ ही दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को भी इस साल 2023-2024 के लिए राज्य सरकार बोनस देने का ऐलान किया है.

मोदी सरकार ने भी दिया दिवाली का तोहफा

इससे पहले केंद्र सरकार ने भी केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का तोहफा दिया था. केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि की घोषणा की है, जिससे उनकी सैलरी में बढ़ोतरी होगी. इसके अलावा, केंद्र सरकार ने किसानों के लिए भी एक महत्वपूर्ण घोषणा की है. केंद्र ने रबी सीजन की फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) में बढ़ोतरी की है. गेहूं की फसल पर प्रति क्विंटल 150 रुपये और सरसों पर 300 रुपये प्रति क्विंटल का इजाफा किया गया है, जिससे किसानों को भी आर्थिक राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Train Cancelled: दिवाली के दौरान भारतीय रेलवे ने की कई ट्रेनें कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

ज़रूर पढ़ें