कनाडा में रह रहे भारतीयों पर बड़ा खतरा! खालिस्तान समर्थक ट्रूडो ने किया ये ऐलान, जानिए क्या है पूरा मामला

India-Canada Relations: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने एक पोस्ट शेयर किया है. जिससे अब आने वाले दिनों में यह खटास और भी ज्यादा बढ़ सकती है. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने पोस्ट से एक नई घोषणा की है.
justin trudeau

कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो

India-Canada Relations: भारत और कनाडा के रिश्तों में इन दिनों खटास बढ़ी है. इस खटास का पूरा कारण भारत ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को बताया है. इस सब के बीच कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने एक पोस्ट शेयर किया है. जिससे अब आने वाले दिनों में यह खटास और भी ज्यादा बढ़ सकती है. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने पोस्ट से एक नई घोषणा की है. इस पोस्ट से कनाडा के अप्रवासी भारतीयों के लिए यह परेशानी का सबब बना है.

 

भारतियों को डरा रह ट्रूडो का पोस्ट

भारत कनाडा के बिगड़ते रिश्तों के बीच पीएम ट्रूडो का पोस्ट कनाडा में रह रहे भारतियों को डरा रहा है. ट्रूडो ने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि “हम कनाडा में विदेशी कामगारों की संख्या में कमी करने वाले हैं. हम कंपनियों के लिए सख्त नियम लेकर आ रहे हैं, जिससे कि वो यह साबित कर सकें कि वे क्यों पहले कनाडा के कर्मचारियों को नियुक्त नहीं कर सकते.”

इस पोस्ट के बाद कनाडा में रह रहे भारतीय अप्रवासियों के सामने एक बड़ी मुश्किल खड़ी दिख रही है. कर दी है. कनाडा में भारतीय अप्रवासी कामगारों और छात्रों को पहले से ही कम जॉब और प्लेसमेंट मिल रहे थे, लेकिन कनाडाई पीएम के इस पोस्ट से मुश्किलें और बढ़ने वाली है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: पुणे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, गिल IN राहुल OUT, भारत ने कि

तीन लाख रह जाएंगे अप्रवासी

पीएम ट्रूडो की लिबरल सरकार ने कई सालों के बाद पहली बार देश में आने वाले अप्रवासियों की संख्या में कमी करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिन ट्रूडो ने 2025 में नए स्थायी निवासियों को घटाकर 3,95,000 करने का फैसला लिया है. वहीं, 2025 में अस्थायी प्रवासियों की संख्या 30,000 घटकर करीब तीन लाख रह जाएगी.

बता दें कि कनाडा विदेशी लोग पढ़ने से लेकर काम की तलाश में जाते हैं, लेकिन रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में पता चला है कि हाल के कुछ सालों में कनाडा में घरों की कीमतों में खासा इजाफा हुआ है. जिसके बाद से देश में अप्रवासियों को लेकर नई बहस छिड़ गई है. देश की आबादी भी रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गई है.

 

ज़रूर पढ़ें