NCP शरद गुट ने जारी की 45 उम्मीदवारों की लिस्ट, बारामती से अजित के खिलाफ भतीजे को चुनाव मैदान में उतारा

युगेंद्र पवार, शरद पवार के पोते और अजित पवार के भाई श्रीनिवास पवार के बेटे हैं. ऐसे में इस सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है.
Lok Sabha Election, Ajit Pawar, Sharad Pawar

अजीत पवार और शरद पवार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शरद पवार गुट ने 45 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में सबसे बड़ा चौंकाने वाला नाम युगेंद्र पवार का है, जिन्हें शरद पवार ने बारामती विधानसभा सीट पर अजित पवार के खिलाफ उतारा है. युगेंद्र पवार, शरद पवार के पोते और अजित पवार के भाई श्रीनिवास पवार के बेटे हैं. ऐसे में इस सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है.

उम्मीदवारों की सूची में शरद गुट ने जयंत पाटिल को इस्लामपुर, अनिल देशमुख को काटोल, राजेश टोपे को घनसावंगी और बालासाहेब पाटिल को कराड नॉर्थ विधानसभा सीट से टिकट दिया है. इसके अलावा, पार्टी ने जितेंद्र आव्हाड को मुंब्रा, शशिकांत शिंदे को कोरेगांव, और जयप्रकाश दांडेगांवकर को वास्मत से टिकट दिया है. वहीं जलगांव ग्रामीण से गुलाबराव देवकर को टिकट दिया है.

साथ ही इंदापुर से हर्षवर्धन पाटिल को, राहुरी सीट से प्राजक्ता तनपुरे को टिकट दिया है. जबकि, शिरूर से अशोक पवार को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. वहीं शिराला सीट से मानसिंह नाइक को चुनाव मैदान में उतारा. इसके अलावा, विक्रमगढ़ से सुनील भुसारा को करजग जामखेड से रोहित पवार और अहेरी सीट से भाग्यश्री अत्राम को टिकट दिया है.

बारामती में मुकाबला बेहद रोचक

शरद पवार के बारामती से अजित पवार के खिलाफ भतीजे युगेंद्र को उतारने से यहां मुकाबला बेहद रोचक हो सकता है. एनसीपी शरद गुट के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा, “बारामती के उम्मीदवार का चयन बारामती के स्थानीय लोगों की मांग पर किया गया है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में महाभारत! उद्धव ठाकरे ने तोड़ी पारिवारिक परंपरा, अमित के खिलाफ उतारा उम्मीदवार

उन्होंने कहा, “मेरी उनसे बातचीत हुई, उन्होंने सुझाव दिया है कि वह (युगेंद्र) युवा और शिक्षित हैं और सभी को अपने साथ लेकर चल सकते हैं. इसलिए हमने सोचा कि वह हमारी तरफ से सबसे अच्छे व्यक्ति होंगे. जिस तरह से लोग उनका समर्थन कर रहे हैं, मुझे लगता है कि इस बार अलग परिणाम होंगे.”

ज़रूर पढ़ें