आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंड देवड़ा उतर सकते हैं मैदान में, शिंदे गुट कर रहा उम्मीदवारों के नाम पर मंथन

Maharashtra Assembly Election: खबर सामने आ रही है कि वर्ली सीट से राजयसभा सांसद मिलिंद देवड़ा को चुनाव में उतारा जा सकता है. बता दें कि वर्ली सीट से शिवसेना की उद्धव गुट से आदित्य ठाकरे मैदान में हैं.

राजयसभा सांसद मिलिंद देवड़ा बन सकते हैं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी.

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र विधानसभा में हर सीट के लिए जंग जारी है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के नेतृत्व वाली शिवसेना जीत के लिए हर दांव खेलने को तैयार है. इसी बीच अब यह खबर सामने आ रही है कि वर्ली सीट से राजयसभा सांसद मिलिंद देवड़ा को चुनाव में उतारा जा सकता है. बता दें कि वर्ली सीट से शिवसेना की उद्धव गुट से आदित्य ठाकरे मैदान में हैं. ऐसी चर्चा है कि राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा को विधानसभा चुनाव में उतारने का फैसला लगभग तय हो चूका है.

शिवसेना शिंदे गुट आदित्य ठाकरे के खिलाफ उम्मीदवार तय करने में जुटी है. इसके लिए पार्टी ने गुरुवार को कई नामों पर विचार किया. पार्टी मराठी एक्टर सुशांत शेलार के नाम पर भी विचार कर रही है. शिंदे गुट से मिलिंद देवड़ा राज्यसभा सांसद हैं. लोकसभा चुनाव में इन्हें वर्ली की जिम्मेदारी दी गई थी.

वर्ली सीट, कट्टर मराठी मध्यम वर्ग, मछुआरा समुदाय और संपन्न वर्ग का मेल झोल है. जिसे मिलिंद अपने पक्ष में कर सकते हैं. राज ठाकरे के मनसे से पहले ही संदीप देशपांडे को वर्ली सीट से मैदान में उतारा जा चूका है. एकनाथ शिंदे, आदित्य ठाकरे के खिलाफ शिवसेना उम्मीदवार को सुनिश्चित करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Election: हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर लगाया टिकट बेचने का आरोप, बोले- उसी पैसे से चुनाव

वर्ली पर त्रिकोणीय मुकाबला

शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने वर्ली से नामांकन दाखिल कर दिया है. मिलिंद देवड़ा वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं और दक्षिण मुंबई से तीन बार सांसद रह चुके हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान देवड़ा को वर्ली को संभालने का काम सौंपा गया था. आदित्य का निर्वाचन क्षेत्र होने के बावजूद वर्ली विधानसभा में यूबीटी को मात्र 6500 वोटों की बढ़त मिली थी. अगर मिलिंद देवड़ा वर्ली से चुनाव लड़ते हैं तो यहां त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है.

ज़रूर पढ़ें