JDU MLC को तेजस्वी ने भेजा 12.10 करोड़ के मानहानि का नोटिस, सैलरी घोटाला का नीरज कुमार ने लगाया आरोप था

Tejashwi Yadav: लालू के लाल तेजस्वी यादव ने जदयू MLC नीरज कुमार को 12 करोड़ 10 लाख रुपए के मानहानि का नोटिस भेजा है. नोटिस के जरिए तेजस्वी ने MLC पर न सिर्फ खुद के लिए बल्कि अपने पिता लालू यादव का भी अपमान करने का आरोप लगाया है.
Tejashwi Yadav and Neeraj Kumar

तेजस्वी यादव ने जदयू MLC नीरज कुमार को 12.10 करोड़ रुपए के मानहानि का नोटिस भेजा है

Tejashwi Yadav: JDU MLC नीरज कुमार ने कुछ दिन पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर सैलरी घोटाला का आरोप लगाया था. इस आरोप के जवाब में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने MLC नीरज कुमार पर मानहानि का नोटिस भेजा है. लालू के लाल तेजस्वी यादव ने जदयू MLC नीरज कुमार को 12 करोड़ 10 लाख रुपए के मानहानि का नोटिस भेजा है. नोटिस के जरिए तेजस्वी ने MLC पर न सिर्फ खुद के लिए बल्कि अपने पिता लालू यादव का भी अपमान करने का आरोप लगाया है. मानहानि की राशि जमा नहीं करने पर तेजस्वी ने जदयू MLC पर आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की भी धमकी दी है.

बता दें, एक हफ्ते पहले जेडीयू दफ्तर में MLC नीरज कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था, जिसमें उन्होंने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर गंभीर आरोप लगाए थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नीरज कुमार ने कहा था, ‘तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद ने चारा घोटाला किया है. तेजस्वी ‘सैलरी घोटाला’ कर रहे हैं.’ इस दौरान MLC ने एक डॉक्यूमेंट्स भी दिखाया था. जिसके जरिए उन्होंने तेजस्वी यादव से जवाब मांगा था.

इसी आरोप के पलटवार में अब तेजस्वी ने कहा कि नीरज कुमार ने उनकी व्यक्तिगत छवि को बिगाड़ने की कोशिश की है. तेजस्वी द्वारा भेजे गए 8 पन्नों के लीगल नोटिस में उन्होंने नीरज कुमार के सभी दावों को झूठा और बेबुनियाद बताया है.

क्या कहा था JDU MLC ने

जदयु के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नीरज कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से पूछा था कि, ‘आपकी 5 साल की इनकम 89.75 लाख रुपए रही. फिर आपने इस दौरान लोगों को 4.10 करोड़ का ऋण (कर्ज) कहां से दिया। आमदनी से ज्यादा आपके पास 3.20 करोड़ रुपए आखिर कहां से आए?’

उन्होंने तेजस्वी पर ‘सैलरी घोटाला’ का आरोप लगाते हुए कहा था, ‘जब तेजस्वी बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के पुत्र थे, तब उनकी आमदनी अधिक थी, लेकिन जब वे खुद उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष बने तो आमदनी घट गई.’

नीरज कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी के चुनावी हलफनामा का हवाला देते हुए कहा था, ‘तेजस्वी ने 2015 के चुनावी हलफनामे में बताया था कि उनकी सालाना इनकम 5 लाख 8 हजार 19 रुपए है. जबकि, इसी साल तेजस्वी ने लोगों को 1 करोड़ 13 लाख रुपए का कर्ज भी दिया है, लेकिन 2020 में उनकी सालाना इनकम घटकर 1 लाख 41 हजार रुपए थी. यानी 11 हजार 812 रुपए महीना। जबकि, तब एक विधायक की बेसिक सैलरी 40 हजार रुपए थी। यानी सालाना 4 लाख 80 हजार रुपए।’’

नीरज कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी से सवाल पूछा था कि हर महीने 11 हजार 812 रुपए कमाने वाला व्यक्ति चार्टर प्लेन में जन्मदिन कैसे मनाता है. वह हमेशा विदेश भी कैसे घूम लेते हैं? यह फॉर्मूला बिहार के लोगों को भी तेजस्वी यादव को बताना चाहिए। डॉक्यूमेंट्स दिखाते हुए नीरज कुमार ने नेता प्रतिपक्ष से जवाब मांगा था.

यह भी पढ़ें: UP BY Election: सीएम योगी ने संभाली उपचुनाव की कमान, कोई बाहरी नेता नहीं करेगा चुनाव प्रचार

तेजस्वी ने भेजा नोटिस

तेजस्वी ने नोटिस भेज कहा है कि, JDU MLC नीरज कुमार ने मेरे ऊपर सैलरी घोटाले में संलिप्तता का आरोप लगाया है. जब कि उनका यह दावा पूरी तरह से झूठा है. उसका उद्देश्य जनता को गुमराह करना और मेरी छवि को नुकसान पहुंचाना है. इसके अलावा लालू यादव और मेरे परिवार के ऊपर जो टिप्पणी की गई, ऐसी टिप्पणियां बेहद अपमानजनक है. जो आरोप लगाए जा रहे हैं, उसका न तो कोई सबूत और न ही कोई आधार जदयु एमएलसी नीरज कुमार के पास है.

 

ज़रूर पढ़ें