3 Grammy Awards जीतने वाले किलर माइक गिरफ्तार, स्टेज से उतरते ही पुलिस ने किया अरेस्ट, रैपर पर ये है आरोप

Grammy Awards: 48 साल के सिंगर-रैपर किलर माइक को बेस्ट रैप परफॉर्मेंस, रैप सॉन्ग और रैप एल्बम के लिए अवॉर्ड मिले.
Killer Mike Arrested

किलर माइक

Grammy Awards: 6वें ग्रैमी अवॉर्ड 2024 का भव्य आयोजन हुआ, जिसमें म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े कई नामी सितारों ने शिरकत की. इस दौरान रैपर किलर माइक को भी तीन ग्रैमी अवॉर्ड्स मिले, लेकिन रैपर के लिए ये खुशी का पल अचानक ही संकट में बदल गया. मौके पर पुलिस पहुंची और किलर माइक को हिरासत में ले लिया गया. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग जानने की कोशिश कर रहे हैं कि तीन तीन ग्रैमी अवॉर्ड जीतने के तुरंत बाद उन्हें फंक्शन से ही गिरफ्तार क्यों कर लिया गया. 

गिरफ्तारी से पहले जीते तीन ग्रैमी अवॉर्ड्स

किलर माइक का असली नाम माइकल सैंटियागो रेंडर है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो किलर माइक को पुलिस ने ग्रैमी अवॉर्ड्स के टीवी प्रसारण से पहले अरेस्ट किया. पुलिस उन्हें हाथों में हथकड़ी लगाए हुए क्रिप्ट डॉट कॉम अरेना से बाहर ले गई. गिरफ्तारी के पहले ही किलर माइक ने तीन ग्रैमी अवॉर्ड्स जीते थे.

पुलिस हिरासत में किलर माइक

लगातार तीन ग्रैमी जीतने के बाद रैपर किलर माइक को क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना में लॉस एंजिल्स पुलिस हथकड़ी लगाकर ले गई. लॉस एंजिल्स पुलिस ने इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया. किलर माइक के प्रतिनिधि ने अभी तक टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किलर माइक को एक दुष्कर्म के मामले में हिरासत में लिया गया है.

जीते 3 अवॉर्ड

48 साल के सिंगर-रैपर किलर माइक को बेस्ट रैप परफॉर्मेंस, रैप सॉन्ग और रैप एल्बम के लिए अवॉर्ड मिले. ‘साइंटिस्ट्स एंड इंजीनियर्स’ के लिए उन्हें बेस्ट रैप परफॉर्मेंस के लिए ग्रैमी अवॉर्ड मिला. वहीं उनका बेस्ट रैप एल्बम ‘माइकल’ रहा. किलर माइक को इससे पहले भी ग्रैमी अवॉर्ड मिल चुका है. साल 2003 में ‘द होल वर्ल्ड’ के लिए उन्होंने ग्रैमी अवॉर्ड जीता था.

भारत का भी रहा ग्रैमी में जलवा

बता दें कि ग्रैमी अवॉर्ड 2024 में भारतीय सिंगर शंकर महादेवन और तबला वादक जाकिर हुसैन समेत चार संगीतकारों ने ग्रैमी अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया. ग्रैमी अवॉर्ड 2024 में ‘शक्ति’ एल्बम के लिए 4 शानदार भारतीय संगीतकारों ने ग्रैमी अवार्ड जीते हैं. अवॉर्ड जीतने वालों में शंकर महादेवन, सेल्वगणेश विनायकराम, गणेश राजगोपालन और जाकिर हुसैन का नाम शामिल है. उस्ताद जाकिर हुसैन ने उत्कृष्ट बांसुरी वादक राकेश चौरसिया के साथ दूसरा ग्रैमी जीता है.

ज़रूर पढ़ें